Move to Jagran APP

Rajasthan: बहू और समधन ने बुजुर्ग महिला को जिंदा जलाने का किया प्रयास

Rajasthan जयपुर के रामगंज इलाके में बुजुर्ग महिला को उसकी बहू और समधन ने जिंदा जलाने का प्रयास किया। बहू ने कमरे सोती हुई सास चंद्रकांता का कूलर बंद किया और माचिस की तीली जलाकर उसके कपड़ों फेंक दी। इसके बाद बहू अपनी मां के साथ फरार हो गई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 07:12 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 07:12 PM (IST)
Rajasthan: बहू और समधन ने बुजुर्ग महिला को जिंदा जलाने का किया प्रयास
बहू और समधन ने बुजुर्ग महिला को जिंदा जलाने का किया प्रयास। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में जयपुर के रामगंज इलाके में बुजुर्ग महिला को उसकी बहू और समधन ने जिंदा जलाने का प्रयास किया। बहू ने कमरे सोती हुई सास चंद्रकांता का कूलर बंद किया और माचिस की तीली जलाकर उसके कपड़ों फेंक दी। इसके बाद बहू अपनी मां के साथ फरार हो गई। बेटा भी लापता बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार, चंद्रकांता की बेटी हेमा ने रामगंज पुलिस थाने रिपोर्ट दर्ज करवा कर भाभी केतिका और उसकी मां रेखा के खिलाफ जिंदा जलाने के प्रयास का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस के अनुसार, पारिवारिक विवाद के कारण चंद्रकांता अपनी बेटी के पास रहती थी। उसका बेटा और बहू इससे नाराज थे। चार दिन पहले चंद्रकांता कमरे में अकेली सो रही थी कि बहू और समधन ने उसके कपड़ों पर माचिस की तीली जलाकर कपड़ों में डाल दी।

loksabha election banner

कपड़ों में आग लगते ही चंद्रकांता जोर-जोर से चिल्लाने लगी। इस पर आसपास के लोगों ने उसे बचाया। हेमा ने बताया कि साल 2019 में उसके भाई की शादी अंबाला निवासी केतिका से हुई थी। शादी के बाद परिवार में विवाद शुरू हो गया। केतिका ने सास व ससुर और अपने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया दिया था। कोर्ट तक मामला पहुंचा। साल 2021 में दोनों परिवारों में समझौता हुआ। इसके बाद चंद्रकांता बेटी हेमा के पास रहने लगी थी। इस बात से केतिका नाराज थी। चार दिन पहले मौका देखकर उसने चंद्रकांता को जलाने का प्रयास किया। 

गौरतलब है कि राजस्थान के सीमावर्ती बाड़मेर जिले में दलित-पिता-पुत्र के साथ मारपीट कर जबरन पेशाब पिलाने का मामला सामने आया है। बाड़मेर जिले में बीजराड़ तहसील के गोहड़ का तला गांव में किराने की दुकान से सामान ले रहे दलित पिता-पुत्र पर डेढ़ दर्जन दबंगों ने हमला कर दिया। इस हमले में पिता-पुत्र बुरी तरह से घायल हो गए। आरोप है कि हमला करने के आरोपितों ने पिता-पुत्र को जबरन पेशाब भी पिलाया। आरोपित बोतल में अपने साथ पेशाब लेकर आए थे। हमले में घायल पिता-पुत्र का बाड़मेर मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है। यह हमला पुरानी रंजिश के कारण किए जाने की बात सामने आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.