Move to Jagran APP

Rajasthan: जोधपुर में जमीन विवाद में दलित की हत्या

murder in Jodhpur. राजस्थान के जोधपुर में जमीन विवाद में दलित की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 05:59 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 05:59 PM (IST)
Rajasthan: जोधपुर में जमीन विवाद में दलित की हत्या
Rajasthan: जोधपुर में जमीन विवाद में दलित की हत्या

जोधपुर, संवाद सूत्र। murder in Jodhpur. राजस्थान में जोधपुर जिले के खेड़ापा थाना क्षेत्र के पातों की बासनी क्षेत्र में एक दलित पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद आरोपित मौके से फरार हो गए। इस घटना के बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई। आरंभिक पड़ताल में दोनों पक्षों के बीच जमीन का विवाद होने की बात सामने आई है।

prime article banner

खेड़ापा थानाधिकारी केसाराम ने बताया कि पातों की बासनी निवासी डूंगरराम मेघवाल पत्र सकताराम और भगवान सिंह के बीच जमीन का विवाद चल रहा है। जहां भगवान सिंह, अर्जुन देवासी व तीन-चार अन्य लोग बासनी भरकोटिया की तरफ अपने पशु लेकर पहुंचे। तभी सामने डूंगरराम मेघवाल आ गया। इसके बाद उससे जमीन को लेकर विवाद को लेकर बात बढ़ गई और हाथापाई हुई। इस दौरान मौके पर आरोपितों ने

कुल्हाड़ी, लाठी और अन्य हथियार से डूंगरराम पर हमला कर दिया गया। धारदार हथियारों से हुए ताबड़तोड़ वार में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत बताया।

हत्या के बाद दलित समाज के लोगों ने आक्रोश जताया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में दलित समुदाय से जुड़े लोग अस्पताल पहुचे और विरोध भी जताया। पुलिस ने आमजन से लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर समझाइश की ओर स्थिति को संभाला।

मामले की जानकारी मिलने पर भोपालगढ़ से आरएलपी विधायक भी पहुचे। इस संबंध में परिजन की तरफ से हत्या में केस दर्ज करवाया गया है । खेड़ापा थानाधिकारी के अनुसार मृतक व हत्यारों की बीच जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  आसपास के गांवों में आरोपितों को पकड़ने के लिए तलाश की जा रही है। वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही दलित संगठन भी सक्रिय हो गए हैं, उन्होंने अपना विरोध दर्ज करवाया है।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.