Move to Jagran APP

Rajasthan: चुनाव में वोट नहीं दिये तो दबंगों ने पानी की लाइन काटी

चुनाव में वोट नहीं दिये तो दबंगों ने पानी की लाइन काटी पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी राजस्थान में दलितों पर दबंगों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। नया मामला अलवर जिले के खैरथल पुलिस थाना क्षेत्र में सामने आया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 08:44 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 08:44 AM (IST)
Rajasthan: चुनाव में वोट नहीं दिये तो दबंगों ने पानी की लाइन काटी
दबंगों ने दलित समाज के लोगों के पीने के पानी की लाइन को काट कर रास्ता बंद कर दिया।

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में दलितों पर दबंगों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। नया मामला अलवर जिले के खैरथल पुलिस थाना क्षेत्र में सामने आया है। यहां पंचायत चुनाव की रंजिश के चलते दबंगों ने दलित समाज के लोगों के पीने के पानी की लाइन को काट कर रास्ता बंद कर दिया। दलित समाज के लोगों का यह भी आरोप है कि उनकी महिलाओं से दबंगों द्वारा छेड़छाड़ भी की जाती है। उन्हें गांव से निकालने के प्रयास किये जा रहे हैं।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार मामला सदर थाना इलाके से जुड़ा है। चुनावी रंजिश को लेकर पिछले दिनों बाला डेहरा गांव में दो पक्षों में झगड़ा हो गया । इसमें एक पक्ष दलित समाज का है और दूसरा गुर्जर समाज। दलित समाज के लोगों का आरोप है कि गुर्जर समाज के लोगों ने उन्हें पंचायत चुनाव में वोट नहीं देने पर उनके साथ मारपीट की। बाद में उनके घरों और खेत पर पीने के पानी के लिए डाली गई पाइप लाइन को जगह-जगह से काट दिया गया । बाद उनका रास्ता भी बंद कर दिया ।

दो दिन पहले दलित युवक की पेट्रोल छिड़कर हत्या की गई

आरोप है कि दलित समाज की महिलाएं घर से बाहर निकलती हैं तो दबंगों द्वारा उनके साथ छेड़छाड़ की जाती है। गांव में दलित समाज के करीब 50 परिवार रहते हैं। वहीं दूसरी तरफ नजदीकी गांव धोकड़ी भी गुर्जर बाहुल्य है। ये सभी मिलकर उन्हें वोट नहीं देने के कारण गांव से निकालने की कोशिश कर रहे हैं ।

उधर गुर्जर समाज के लोगों का कहना है कि उनका दलित समाज के लोगों का झगड़ा हुआ था। झगड़े में बीच-बचाव के करने के दौरान उनके एक व्यक्ति का सिर फोड़ दिया गया, जिसके चलते यह झगड़ा बढ़ गया। उनका यह भी कहना था कि चुनाव के दौरान इन लोगों के द्वारा उनके काफी पैसे खर्च कराए गए लेकिन उन्हें वोट नहीं दिए। इस मामले में पुलिस अधीक्षक तेस्वनी गौतम का कहना है कि आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। काटी गई पाइप लाइन जोड़ने की व्यवस्था की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि अलवर जिले में ही रविवार को कूमपुर गांव में शराब की दुकान पर काम करने वाले एक दलित युवक की पेट्रोल अथवा शराब छिडकर आग लगाने की घटना सामने आई है,जिसमें उसकी मौत हो गई । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.