जयपुर, जागरण संवाददाता। जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर सोमवार को कस्टम विभाग अधिकारियों ने सोने की बड़ी खेप पकड़ी है। यह सोने की तस्करी से जुड़ा हुआ मामला बताया जा रहा है। अधिकारियों ने बैंकॉक से आने वाली थाई स्माईल फ्लाइट संख्या डब्लयूई-343 से आने वाले चार यात्रियों से 1 किलो 600 ग्राम सोना पकड़ा है। पकड़े गये चारों यात्री गुजरात के रहने वाले है।

इन यात्रियों से सोने के कड़े,चेन,घड़ी और अंगुठी बरामद हुई है। पकड़े गए यात्रियों में गुजरात के सूरत निवासी हेमेन्द्र कुमार, भंवरलाल जोशी,हितेन्द्र कुमार जोशी और मनसुख लाल पोपटबाई शामिल है। जानकारी के अनुसार कस्टम विभाग के अधिकारियों ने फ्लाइट से उतरने के बाद पहले तो दो यात्रियों को 580 ग्राम के सोने के कड़े और चेन के साथ पकड़ा था।

पूछताछ के दौरान दोनों ने दो अन्य साथियों के बारे में जानकारी दी और बताया कि वे अजमेर चले गये,जहां से अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे। इस पर दोनों यात्रियों को अजमेर रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया। यह कार्रवाई कस्टम उपायुक्त कुलदीप सिंह और होशियार सिंह की अगुवाई में की गई है।

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह जयपुर हवाई अड्डे पर 200 किलो सोने के जेवरात और 3500किलो चांदी के जेवर पकड़े गए थे। ये जेवरात जयपुर में व्यापारियों के थे,जो मुम्बई में एक प्रदर्शनी में शामिल होकर यहां पहुंचे थे। 

Posted By: Preeti jha