Move to Jagran APP

Rajasthan: CRPF जवान आत्महत्या मामला- परिजनों ने शव उठाने से किया इनकार, रखी अपनी मांगे

पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव सीआरपीएफ को दे दिया गया था जिसे आज नरेश के परिजनों को सुपुर्द करना था। जहां उनके गांव में अंतिम संस्कार होना था। इससे पहले मृतक जवान नरेश जाट के पिता की और से करवड़ थाना में दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है।

By Priti JhaEdited By: Published: Tue, 12 Jul 2022 02:56 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jul 2022 03:01 PM (IST)
Rajasthan: CRPF जवान आत्महत्या मामला- परिजनों ने शव उठाने से किया इनकार, रखी अपनी मांगे
जवान नरेश के लास्ट वीडियो का चित्र, मोर्चरी बाहर परिजन: फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र । सोमवार को जोधपुर के सीआरपीएफ कंपाउंड में जवान नरेश जाट के गोली मारकर आत्महत्या करने के मामले में परिवार जनों ने शव उठाने से इनकार कर दिया है। परिजनों ने टॉर्चर करने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इसके अलावा मृतक नरेश के समर्थन में पाली और आसपास के क्षेत्र से बड़ी संख्या में ग्रामीणों के जोधपुर पहुंचने के समाचार हैं।

loksabha election banner

इधर, नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी अपने नागौर दौरे को निरस्त कर जोधपुर कूच की तैयारी की है। मृतक के पिता लिखमाराम की ओर से करवड़ में मामला भी दर्ज करवाया गया है। घटना के बाद पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव सीआरपीएफ को दे दिया गया था, जिसे आज नरेश के परिजनों को सुपुर्द करना था। जहां पाली स्थित उनके गांव में अंतिम संस्कार होना था। इससे पहले मृतक जवान नरेश जाट के पिता की और से करवड़ थाना में दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है।

घटना के बाद पिता लिखमाराम ने कहा था कि जब तक कार्रवाई नहीं हो जाती हम शव नहीं उठाएंगे। परिजनों की मांग है कि जिन अफसरों ने उसे टॉर्चर किया उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।इसके अलावा उसकी पत्नी को नौकरी और बेटी की आजीवन शिक्षा की व्यवस्था हो। साथ ही उसके गांव में नरेश जाट की अंत्येष्टि से पहले उसे गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाए।

पांच के खिलाफ मामला दर्ज

सीआरपीएफ के कांस्टेबल द्वारा आत्महत्या के मामले में सीआरपीएफ एएसआई सतवीर व अन्य कुल पांच के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। जहां आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया है। मृतक के पिता ने मानसिक रूप से परेशान करने व आत्महत्या के लिए मज़बूर करने का आरोप लगाया है।

जवान का एक वीडियो ऑडियो भी हुआ वायरल

जवान नरेश ने सुसाइड करने से पहले एक वीडियो भी बनाया है जिसमें उसने पूरे घटनाक्रम को बयान किया है। इसके अलावा सीआरपीएफ के आईजी के साथ हुई बातचीत का ऑडियो भी वायरल हुआ है। जिसमें के उसने अपने वरिष्ठ अधिकारी से माफी भी मांगी है और वह उसमें रो भी रहा है।

आरएलपी से जुड़े नेता पहुचे मोर्चरी

जवान नरेश जाट के शव को जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है। जहां उनके समाज से जुड़े लोग पहुंचे हैं जिन्होंने शव को उठाने से इनकार कर दिया है। 7 सूत्री मांगों को लेकर समाज के लोग अड़े हैं ।

आरएलपी विधायक पुखराज गर्ग, रघुराम खोजा, संपत पूनिया मोर्चरी के पास मौजूद हैं। इधर सांसद हनुमान बेनीवाल के आने की भी बात सामने आई है। बेनीवाल द्वारा अपनी नागौर सभा रद्द करने की सूचना है। और वे अपने समर्थकों के साथ जोधपुर पहुंच रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.