भीलवाड़ा, एएनआइ । राजस्‍थान के  भीलवाड़ा में एक COVID19 पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई है । महात्मा गांधी अस्पताल के अधिकारी राजन नंदा के अनुसार ये व्‍यक्ति गुर्दे और रक्तचाप से संबंधित बीमारियों  सेे  भी पीड़ित था। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने मृत्यु का कारण उच्‍च रक्‍तचाप और गुर्दे से संबंधित बीमारी काे बताया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार ये व्‍यक्ति उच्‍च रक्‍तचाप, किडनी व सांस की बीमारी से पीडि़त था। ये व्‍यक्ति 4 से 11 तारीख तक एक निजी अस्पताल में भर्ती था और दो दिन पहले ही इसकी कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी।  कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद इसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। बता दें कि भीलवाड़ा में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। राजस्‍थान के अन्‍य जिलों के मुकाबले भीलवाड़ा में अधिक कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये हैं। 

गौरतलब है कि राजस्‍थान के भीलवाड़ा जिले में कोरोना का सबसे अधिक कहर नजर आ रहा है। यहां अब तक 18 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। जिनमें 15 बांगड़ अस्पताल का मेडिकल स्टाफ शामिल है। यहां सबसे पहले एक चिकित्‍सक को कोरोना संक्रमण हुआ था। दरअसल उस डॉक्‍टर के घर विदेश से कुछ मेहमान आये थे जिनसे डॉक्‍टर तक ये संक्रमण पहुंच गया। डॉक्‍टर से उसके साथ अस्‍पताल में कार्य करने वाले सहयोगी संक्रमित हो गए।

मामले की  गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने अब तक 80 हजार परिवारों के करीब चार लाख लोगों की स्क्रनिंग की है। यहां 149 लोग हाइरिस्‍क पर हैं, 6645 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है।  70 लोगों की जांच रिपोर्ट आना अभी शेष है। भीलवाड़ा के जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट के अनुसार पूरे इलाके में पूरी तरह से लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है, आवश्‍यक सामग्री भी जिला प्रशासन द़वारा लोग के घरों तक पहुंचायी जा रही है। जिला झुंझुनुं में अब तक छह कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। 

CoronavirusLockdown: नागपुर की इन बहनों ने समझी अवारा कुत्‍तों की पीड़ा, अब निभा रही हैं जिम्‍मेदारी

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस