Move to Jagran APP

Coronavirus In Nimbahera: चित्तौड़गढ़ से दस दिन बाद अच्छी खबर, नौ पॉजीटिव की रिपोर्ट आई नेगेटिव, 101 कोरोना संक्रमित

Coronavirus In Nimbahera चित्तौड़गढ़ से दस दिन बाद अच्छी खबर नौ पॉजीटिव की रिपोर्ट आई नेगेटिव 101 कोरोना संक्रमित

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 12:06 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 12:27 PM (IST)
Coronavirus In Nimbahera: चित्तौड़गढ़ से दस दिन बाद अच्छी खबर, नौ पॉजीटिव की रिपोर्ट आई नेगेटिव, 101 कोरोना संक्रमित
Coronavirus In Nimbahera: चित्तौड़गढ़ से दस दिन बाद अच्छी खबर, नौ पॉजीटिव की रिपोर्ट आई नेगेटिव, 101 कोरोना संक्रमित

उदयपुर, जागरण संवाददाता। CoronavirusNimbahera in Chittorgarh चित्तौड़गढ़ जिले से दस दिन बाद राहत भरी खबर मिली है। उदयपुर के आरएनटी मेडिकल कॉलेज की लैब से बुधवार सुबह मिली रिपोर्ट में एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं मिला, बल्कि पुराने नौ मरीज भी नेगेटिव आ चुके हैं। इनमें पिछले दिनों मृत सर्राफा व्यापारी की पत्नी भी है जो दो दिन पहले तक आईसीयू में भर्ती थी।

prime article banner

उदयपुर के आरएनटी मेडिकल कॉलेज से बुधवार को चित्तौड़गढ़ जिले के 291 लोगों की कोरोना जांच संबंधी रिपोर्ट जारी की गई। इसमें एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला। इससे बड़ी राहत की बात यह रही कि पूर्व में पॉजीटिव आए नौ कोरोना संक्रमित की दूसरी जांच रिपोर्ट नैगेटिव आई है। इनमें पिछले दिनों कोरोना संक्रमण से मृत सर्राफा व्यापारी मनीष सोनी की पत्नी भी शामिल है, जो दो दिन पहले तक महाराणा भूपाल अस्पताल की आईसीयू में भर्ती थी।

चित्तौड़गढ़ जिले से दस दिन बाद राहत भरी खबर मिली है। पुराने नौ मरीज नेगेटिव आ चुके हैं। चित्तौड़गढ़ जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंसूर खान ने बताया कि जिले के कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य में लगातार सुधार आ रहा है। संभावना है कि अगले सप्ताह के अंत तक सभी मरीज स्वस्थ हो जाएंगे। जिले में पाए गए 101 मरीजों में सौ निम्बाहेड़ा, जबकि एक व्यक्ति भदेसर क्षेत्र से हैं। भदेसर से आया व्यक्ति सूरत से मंगलवार को ही लौटा था और उसके यहां आते ही उसे क्वारेनटाइन कर दिया गया था। जिससे वह स्थानीय लोगों से संपर्क में नहीं आ पाया। उन्होंने बताया कि निम्बाहेड़ा को छोड़कर पूरा जिला सुरक्षित है और निम्बाहेड़ा में भी स्थिति काबू में है।

डूंगरपुर में दो नए रोगी

उदयपुर संभाग के डूंगरपुर में दो नए रोगी सामने आए हैं। जो पिछले दिनों गुजरात से लौटे थे। इस तरह डूंगरपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या छह हो गई है। यहां सबसे पहले 25 मई को पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित मिले थे,

जो इंदौर में लॉरी लगाते थे। दोनों अब स्वस्थ हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.