Move to Jagran APP

Coronavirus In Ajmer: अजमेर में कोरोना से अब तक दो की मौत,169 संक्रमित

Coronavirus In Ajmer. जेएलएन हॉस्पिटल से जारी रिपोर्ट में बताया गया कि अजमेर में कोरोना संक्रमित उपचार रत मरीजों में से एक और की मृत्यु हो गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 04 May 2020 08:39 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2020 08:39 PM (IST)
Coronavirus In Ajmer: अजमेर में कोरोना से अब तक दो की मौत,169 संक्रमित
Coronavirus In Ajmer: अजमेर में कोरोना से अब तक दो की मौत,169 संक्रमित

अजमेर, संवाद सूत्र। Coronavirus In Ajmer. राजस्थान में अजमेर जिले के प्रभारी सचिव भवानी सिंह देथा ने जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिले में कोरोना जांच बढ़ायी जाए तथा कोरोना के अतिरिक्त अन्य बीमारियों की चिकित्सा की भी पर्याप्त व्यवस्था हो। लॉकडाउन 3 के निर्देशों की सख्ती से पालना सुनिश्चित की जाए।

loksabha election banner

इस बीच, जेएलएन हॉस्पिटल से जारी रिपोर्ट में बताया गया कि अजमेर में कोरोना संक्रमित उपचार रत मरीजों में से एक और की मृत्यु हो गई है। इस तरह अजमेर में अब तक दो कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। मरने वाले दूसरे व्यक्ति के भी शरीर के अन्य अंग पहले से खराब होना बताए गए हैं। वह गेंग्रीन व सैप्टीसीमिया से ग्रसित था। इस तरह कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 169 हो गई है। रिपोर्ट में बताया गया कि रविवार को 135 मरीजों के जांच सैंपल लिए थे, उनमें से 100 नेगेटिव आए हैं। एक पॉजिटिव आया है। वार्ड में कुल 127 मरीज स्थिर हैं। एक मरीज ठीक होने पर उसे क्वारंटीन किया गया हैं। 35 मरीज हॉस्पिटल से कोरोना मुक्त होकर जा चुके हैं।

प्रभारी सचिव भवानी सिंह देथा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य सरकार से मिले निर्देशों की अक्षरशः पालना सुनिश्चित की जाए। संभागीय आयुक्त एलएन मीणा, पुलिस महानिरीक्षक हवा सिंह घुमरिया, जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा तथा पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप भी इस अवसर पर उपस्थित थे। देथा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा के निर्देशों के अनुसार जिले में कोरोना की जांच में और तेजी लायी जाए। ज्यादा से ज्यादा सैंपल लिए जाएं। इसक साथ ही विभाग यह भी सुनिश्चित करे कि कोरोना के अतिरिक्त अन्य बीमारियों के मरीजों को भी सरकारी एवं निजी अस्पतालों में पूरी चिकित्सा मिले। टीकाकरण कार्य में किसी तरह की ढिलाई ना हो। निजी अस्पतालों में मरीजों को सम्पूर्ण उपचार दिलवाना भी सुनिश्चित किया जाए। मोबाइल ओपीडी वैन के जरिए भी कर्फ्यूग्रस्त एवं लॉकडाउन क्षेत्रों में मरीजों का उपचार किया जाए।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से लॉकडाउन 3 के निर्देश जारी कर दिए गए है। अजमेर जिला रेड जोन में है। जिला प्रशासन शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्राें में अनुमति वाली सभी गतिविधियों को चलाया जाना सुनिश्चित करे। इसके साथ यह भी तय कर लिया जाए कि अभी लॉकडाउन लागू है। लिहाजा सिर्फ वहीं व्यक्ति घर से बाहर निकले जिन्हें अनुमति प्रदान की गई है। प्रभारी सचिव ने मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य सभी नियमों की सख्ती से पालना करने के निर्देश दिए।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.