Move to Jagran APP

Corona IN Rajasthan: उदयपुर में कोरोना ब्लास्ट, अंध विद्यालय के 28 बच्चे कोरोना पॉजिटिव निकले

उदयपुर के सरकारी अंध विद्यालय के 28 बच्चे एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग में हड़कम्प मच गया है। एक ही स्कूल के बच्चों के बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर स्कूल को सेनेटाइज कराया गया है।

By PRITI JHAEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 01:55 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 03:54 PM (IST)
Corona IN Rajasthan: उदयपुर में कोरोना ब्लास्ट, अंध विद्यालय के 28 बच्चे कोरोना पॉजिटिव निकले
उदयपुर के सरकारी अंध विद्यालय के 28 बच्चे एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए

उदयपुर, संवाद सूत्र। कोरोना महामारी के दौरान मिली राहत के बीच उदयपुर में कोरोना ब्लास्ट की जानकारी मिली है। यहां के सरकारी अंध विद्यालय के 28 बच्चे एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग में हड़कम्प मच गया है। एक ही स्कूल के बच्चों के बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर स्कूल को सेनेटाइज कराया गया है। साथ ही बाकी बच्चों की जांच कराए जाने की व्यवस्था की गई है।

prime article banner

बताया गया कि कोरोना विस्फोट का मामला उदयपुर के अंबामाता स्थित राजकीय प्रज्ञा चक्षु उच्च माध्यमिक अंध विद्यालय का है। उदयपुर जिला कलेक्टर चेतनराम देवड़ा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रशासन एवं चिकित्सा दल के साथ स्कूल पहुंचे। इस स्कूल के स्टाफ तथा अन्य बच्चों की कोरोना जांच के लिए व्यवस्था संबंधी निर्देश दिए हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.दिनेश खराड़ी ने बताया कि दो दिन पहले इस स्कूल की एक शिक्षिका के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्कूल प्राचार्य ने स्टाफ तथा बच्चों की कोरोना जांच कराने के लिए पत्र लिखा था। गुरुवार को 28 बच्चों के सैम्पल लिए गए थे और उनकी रिपोर्ट शुक्रवार सुबह मिली। सभी बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इस विद्यालय के 11 बच्चे बाहर रहते हैं, जबकि अन्य होस्टल में रहते हैं। जिन बच्चों के सैम्पल गुरुवार को नहीं लिए गए, उनकी जांच शुक्रवार को जांच की जाएगी। पूरे स्कूल परिसर को सेनेटाइज करा दिया गया है। स्कूल के स्टाफ को भी कोरोना की जांच कराने के लिए कहा गया है। जो बच्चे बाहर से स्कूल में पढ़ने आते हैं, उनके परिजनों की भी जांच की जाएगी और उनसे संपर्क कर अपील की गई है कि वह जब तक जांच रिपोर्ट नहीं मिले, तब तक सतर्कता बरतें तथा अपने घरों में ही होम क्वारंटाइन रहें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.