जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ नई रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। 'मेरा बूथ मेरा गौरव' कार्यक्रम के बाद कांग्रेस अब "आम जन संपर्क अभियान" प्रारम्भ करेगी ।"आम जनसम्पर्क अभियान " के जरिए कांग्रेस मतदाताओं के बीच जाकर पार्टी के लिए वोट मांगने के साथ ही केन्द्र और राज्य सरकार की नाकामियां भी बताएगी ।

इस कार्यक्रम के तहत प्रदेश के 900 नेताओं की टीम तैयार की गई है। इन नेताओं में वर्तमान विधायक,पूर्व सांसद,पूर्व विधायक,प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष और पदाधिकारी एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों के साथ ही अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी शामिल है । इन नेताओं का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर 23 जुलाई को जयपुर में होगा।

प्रशिक्षण शिविर में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे,प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और डॉ.सी.पी.जोशी सहित अन्य वरिष्ठ नेता 900 नेताओं को आम मतदाताओं से सम्पर्क करने और भाजपा की केन्द्र एवं राज्य सरकार की नाकामियां बताने के गुर सिखाएंगे । जनसम्पर्क अभियान के तहत पांडे और पायलट भी जिलों में जाकर आम लोगों से मिलेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे ने बताया कि मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम सफल हुआ,मतदाताओं से सम्पर्क करने के लिए "आम जनसम्पर्क अभियान "चलाया जाएगा । इसके तहत नेता और कार्यकर्ता मतदाताओं से जाकर मिलेंगे ।

जयपुर के 20 हजार घरों पर लगेंगे तीरंगे झंडे

कांग्रेस अगस्त माह में जयपुर के 20 हजार घरों पर कांग्रेस के झंडे लगाएगी । प्रदेश कांग्रेस सचिव सुरेश मिश्रा ने बताया कि पहले चरण में 15 अगस्त तक 20 हजार घरों पर तीरंगे झंडे लगाए जाएंगे और इसके बाद भी यह क्रम जारी रहेगा ।  

Posted By: Preeti jha