Move to Jagran APP

Rajasthan Politics: राजस्थान में गहलोत सरकार उपलब्धियां और भाजपा विफलताएं बताएगी, रथ यात्रा निकालेगी BJP

राहुल की यात्रा के प्रदेश से हरियाणा के प्रवेश के बाद गहलोत सरकार की चौथी वर्षगांठ पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत होगी । उधर भाजपा 29 नवंबर से 17 दिसंबर तक पूरे प्रदेश में जनआक्रोश आंदोलन चलाएगी ।

By Priti JhaEdited By: Published: Sat, 19 Nov 2022 03:58 PM (IST)Updated: Sat, 19 Nov 2022 03:58 PM (IST)
Rajasthan Politics: राजस्थान में गहलोत सरकार उपलब्धियां और भाजपा विफलताएं बताएगी, रथ यात्रा निकालेगी BJP
Rajasthan Politics: राजस्थान में गहलोत सरकार उपलब्धियां और भाजपा विफलताएं बताएगी, रथ यात्रा निकालेगी BJP

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर कांग्रेस 17 दिसंबर को प्रदेश में बड़े स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी कर रही है। सरकार की तरफ से प्रदेश और जिला स्तर पर विभिन्न योजनआों को लांच करने के साथ ही अब तक की उपलब्धियों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। संगठन जयपुर में बड़ी सभा करने की तैयारी कर रहा है।

loksabha election banner

मालूम हो कि दिसंबर के पहले सप्ताह में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की यात्रा राजस्थान में प्रवेश करेगी। करीब एक सप्ताह तक यात्रा प्रदेश में रहेगी। राहुल की यात्रा के प्रदेश से हरियाणा के प्रवेश के बाद गहलोत सरकार की चौथी वर्षगांठ पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत होगी।

उधर, भाजपा 29 नवंबर से 17 दिसंबर तक पूरे प्रदेश में जनआक्रोश आंदोलन चलाएगी। जनआक्रोश आंदोलन के तहत भाजपा प्रदेश के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में सरकार के विरोध में छोटी-छोटी सभा करेगी। रथयात्रा निकाली जाएगी। रथ में गहलोत सरकार की विफलताएं और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की सफलताएं प्रदर्शित की जाएगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में भाजपा विधायक और सांसद सहित प्रदेश पदाधिकारी रथयात्रा व सभा में शामिल होंगे।

वहीं, जिला स्तर पर होने वाली सभाओं को केंद्रीय मंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी संबोधित करेंगे। भाजपा का पहला रथ 29 नवंबर को जयपुर से रवाना होगा। इसके बाद अन्य रथ रवाना होंगे। 17 दिसंबर को जयपुर में बड़ी सभा होगी।

गहलोत सरकार की चौथी वर्षगांठ पर होने वाली सभाओं एवं रथयात्रा के पूरे कार्यक्रम का प्रभारी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़, राज्यसभा सदस्य घनश्याम तिवाड़ी, किरोड़ी लाल मीणा, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी और पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी को बनाया गया है। रथ यात्रा के दौरान बेरोजगारी, किसान कर्ज माफी, दुष्कर्म सहित अन्य अपराधों से जुड़े पर्चे आम लोगों को वितरित किए जाएंगे ।

Rajasthan: छात्र जीवन से जुड़े एक मामले में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को कोर्ट से बड़ी राहत

Rajasthan: बच्चा पैदा करने के लिए सामूहिक दुष्कर्म के आरोपित के पैरोल पर रोक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.