जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और भरतपुर राजपरिवार के पूर्व सदस्य विश्वेन्द्र सिंह ने किसी एक नेता को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित कर विधानसभा चुनाव लड़ने की मांग की है।

विश्वेन्द्र सिंह का कहना है कि कांग्रेस आलाकमान ने जिस तरह से पंजाब में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करके चुनाव लड़ा था,उसी तरह राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव से पूर्व मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित कर चुनाव लड़ा जाना चाहिए। पार्टी आलाकमान किसी एक सर्वमान्य नेता को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करे ।

दैनिक जागरण से बातचीत में विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि किसी एक नेता को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित नहीं किए जाने से कांग्रेस को चुनाव में नुकसान हो सकता है। स्वयं के भाजपा में शामिल होने की अटकलों को नकारते हुए विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि वे कांग्रेस में ही रहेंगे,लेकिन कांग्रेस आलाकमान को उनकी मांग पर ध्यान देना चाहिए। विश्वेन्द्र सिंह ने जनाधार वाले नेताओं को पार्टी में आगे लाने की भी मांग की है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने पिछले दिनों ही जयपुर में किसी भी नेता को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित नहीं करने और सामूहिक नेतृत्व के आधार पर चुनाव लड़ने की बात कही थी । उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम पर वोट मांगने की भी बात कही थी । पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के बयान के बाद विश्वेन्द्र सिंह का बयान आना महत्वपूर्ण माना जा रहा है । विश्वेन्द्र सिंह का भरतपुर और अलवर की एक दर्जन विधानसभा सीटों पर प्रभाव है ।  

By Preeti jha