Move to Jagran APP

Rajasthan Politics: राजस्थान में नए सीएम को लेकर कांग्रेस में तकरार, मंत्री ने कहा-साजिश रचने वालों को याद रखे आलाकमान

Rajasthan Politics राजस्थान में नए सीएम को लेकर कांग्रेस में तकरार के बीच मंत्री ने कहा कि आलाकमान साजिश रचने वालों को याद रखे। सुभाष गर्ग ने नाम लिए बिना अशोक गहलोत का सर्मथन किया और सचिन पायलट पर निशाना साधा।

By AgencyEdited By: Sachin Kumar MishraPublished: Sun, 25 Sep 2022 03:43 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 03:43 PM (IST)
Rajasthan Politics: राजस्थान में नए सीएम को लेकर कांग्रेस में तकरार, मंत्री ने कहा-साजिश रचने वालों को याद रखे आलाकमान
राजस्थान में नए सीएम को लेकर तकरार, मंत्री ने कहा-साजिश रचने वालों को याद रखे आलाकमान। फोटो एएनआइ

नई दिल्ली, एजेंसी। Rajasthan Politics: राजस्थान में नए सीएम को लेकर कांग्रेस (Congress) में जारी तकरार के बीच रविवार को प्रदेश के मंत्री सुभाष गर्ग (Subash Garg) ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को (अगले सीएम का फैसला करने में) लूप में लिया जाना चाहिए, ताकि हम 2023 में फिर से सरकार बना सकें। उनके मुताबिक, यह खेदजनक है कि अनुशासन तोड़ने वाले कुछ लोगों (सचिन पायलट का जिक्र करते हुए) को इस पद के लिए (सीएम का) माना जाता है।)

loksabha election banner

कांग्रेस आलाकमान का फैसला हर कोई स्वीकार करेगाः सुभाष गर्ग

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, सुभाष गर्ग ने कहा कि ये सारी बातें (सचिन पायलट को सीएम बनाने की) तभी होनी चाहिए, जब सीएम को अगला पार्टी प्रमुख घोषित किया जाए। कांग्रेस आलाकमान जो भी फैसला करेगा, उसे हर कोई स्वीकार करेगा, लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि कैसे दो साल पहले राज्य सरकार को गिराने के लिए भाजपा के साथ गठबंधन में साजिश रची गई थी।

सचिन पायलट और अशोक गहलोत गुट में इसलिए है तकरार

गौरतलब है कि राजस्थान में अशोक गहलोत का गुट चाहता है कि उनका समर्थक सीएम बने और सचिन पायलट (Sachin Pilot) का गुट चाहता है कि पायलट सीएम बनें। इस कारण नए सीएम को लेकर गहलोत और पायलट गुट में तकरार है। प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। सीएम पद के लिए अशोक गहलोत सीपी जोशी और गोविंद सिंह डाटासरा को पसंद हैं।

जयपुर पहुंचे मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे राजस्थान विधानसभा के कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक के लिए जयपुर पहुंचने पर कहा कि मैं यहां विधायकों से मिलने के लिए हूं और उनसे मिलने के बाद ही उनकी राय बता सकता हूं। 

सचिन पायलट को सीएम बनाए जाने की संभावना का विरोध 

जयपुर से जागरण संवाददाता के मुताबिक, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का उत्तराधिकारी तय करने को लेकर कांग्रेस विधायक दल की बैठक रविवार की शाम सात बजे होगी।वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रदेश प्रभारी अजय माकन पर्यवेक्षक के रूप में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंचे। इससे पहले गहलोत समर्थकों ने बैठक बुलाई। बैठक में सचिन पायलट को सीएम बनाए जाने की संभावना का विरोध किया गया।

यह भी पढ़ेंः अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष बने तो कौन होगा राजस्थान का अगला सीएम, इन नेताओं के नाम की है चर्चा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.