Move to Jagran APP

नटवर सिंह के बेटे का विवादित बयान, वोटरों को बीड़ी-बोतल दो, फिर भी नहीं मानें तो ठोकर दो

Natwar Singh. बसपा प्रत्याशी जगत सिंह का सोशल मीडिया पर जगत सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे मतदाताओं को बोतल देने की बात कह रहे हैं।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 06:11 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 06:31 PM (IST)
नटवर सिंह के बेटे का विवादित बयान, वोटरों को बीड़ी-बोतल दो, फिर भी नहीं मानें तो ठोकर दो
नटवर सिंह के बेटे का विवादित बयान, वोटरों को बीड़ी-बोतल दो, फिर भी नहीं मानें तो ठोकर दो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के रामगढ़ विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी जगत सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। सोशल मीडिया पर जगत सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे मतदाताओं को प्यार से समझाने और बीड़ी व बोतल देने की बात कह रहे हैं। वीडियो में वे यह भी कह रहे हैं कि अगर वोटर उनको वोट देने को राजी न हो, तो ठोकरें मारो। जगत सिंह पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह के पुत्र हैं। पिछली विधासभा में वे भाजपा विधायक के रूप में पहुंचे थे। लेकिन इस बार उन्हें भाजपा ने टिकट नहीं दिया तो वे बसपा के टिकट पर रामगढ़ सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। पिछले माह हुए राज्य विधानसभा चुनाव में रामगढ़ सीट पर चुनाव बसपा प्रत्याशी की मौत के कारण टाल दिया गया था।

loksabha election banner

जगत सिंह ने कार्यकर्ताओं से कहा, ठोकर मारने के बाद गाड़ी में बैठकर निकल जाओ

वायरल हुए वीडियो में जगत सिंह अपने कार्यकर्ताओं से चुनाव प्रचार में जी जान से जुटले और वोटरों को प्रलोभन देने व धमकाने की सलाह दे रहे हैं। जगत सिंह कह रहे हैं कि पहले लोगों को प्यार से समझाओ, बीड़ी का बंडल दो, बोतल दो, लेकिन अगर फिर भी न मानें, तो ठोकर दो। इसके बाद गाड़ी में बैठो और निकल जाओ। उन्होंने रामगढ़ क्षेत्र में ही हुई रकबर खान हत्या मामले के लिए मेव समाज के नेताओं को जिम्मेदार बताया और कहा कि मेव समाज के नेताओं ने उन्हें समझाया नहीं, इसलिए ऐसे कांड होते हैं। गाय हमारी माता है और उसका सम्मान उन्हें करना चाहिए। उल्लेखनीय है कि रामगढ़ सीट पर 28 जनवरी को मतदान होना है।

पहले भी दिया था विवादित बयान

जगत सिंह ने कुछ दिन पहले पत्थर का जवाब एके-47 से जवाब देने की बात कही थी। उनके इस बयान का भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में जगत सिंह कह रहे थे कि मैं पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम अशोक गहलोत व पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की पेटी पैक कर के वापस भेज दूंगा। उल्लेख्रनीय है कि रामगढ़ सीट से बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह की हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई थी, जिसके कारण इस सीट पर होने वाले चुनाव को टाल दिया गया था और राजस्थान की 200 में से 199 सीटों पर ही मतदान हुए थे। चुनाव में कांग्रेस को 99, भाजपा को 73 और बीएसपी को 6 सीटों पर जीत मिली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.