Move to Jagran APP

Rajasthan: इंजेक्शन लगाने के बाद बच्चे की मौत, झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज

Child Die In Rajasthan बच्चे के दो दिन से बुखार था। परिजन इलाज के बच्चे को झोलाछाप डॉक्टर के पास ले गए तो उसने दो इंजेक्शन लगा दिए जिसके कारण उसकी मौत हो गई। परिजनों ने केलवाड़ा पुलिस थाने में झोलाछाप डॉक्टर रमेश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 06:57 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 06:57 PM (IST)
Rajasthan: इंजेक्शन लगाने के बाद बच्चे की मौत, झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज
डॉक्टर की फाइल फोटो। राजस्थान में झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

जागरण संवाददाता, जयपुर। Child Die In Rajasthan: राजस्थान में बारां जिले समरानिया कस्बे में झोलाछाप डॉक्टर के कारण 12 साल के बच्चे की मौत हो गई। बच्चे के दो दिन से बुखार था। परिजन इलाज के बच्चे को झोलाछाप डॉक्टर के पास ले गए तो उसने दो इंजेक्शन लगा दिए, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। मामला रविवार देर शाम का है। मृतक बच्चे के परिजनों ने सोमवार को झोलाछाप के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है। समरानिया कस्बे में हनुमान मंदिर के पास क्लिनिक खोल कर बैठे विश्वजीत राय के पास समरानिया निवासी प्रेम अपने 12 वर्षीय बालक का इलाज कराने पहुंचे थे। बच्चे के पिता प्रेम ने बताया कि बच्चे को बुखार की शिकायत पर डॉक्टर के पास लेकर गया।

loksabha election banner

यहां झोलाछाप डॉक्टर ने उसको एक इंजेक्शन लगा दिया, जिसके बाद आधे घंटे में बच्चा बेहोश हो गया। काफी देर बाद बच्चे को होश आया तो झोलाछाप डॉक्टर ने उसके बाद एक और इंजेक्शन बालक को लगाया। करीब एक घंटे बाद बालक की मौत हो गई। परिजनों ने झोलाछाप डॉक्टर पर लापरवाही से इलाज करने और गलत तरीके से इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाया। परिजनों ने केलवाड़ा पुलिस थाने में जाकर झोलाछाप डॉक्टर रमेश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई। इधर, राजस्थान में अब तक कुल एक लाख 14 हजार 989 संक्रमित मिलने के साथ ही 1336 लोगों की मौत हो गई। 18,184 एक्टिव केस हैं। सबसे अधिक 17,455 केस जयपुर और 16,996 जोधपुर में और सबसे कम 727 हनुमानगढ़ में मिले हैं।

वहीं, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष व सांसद हनुमान बेनीवाल की कोरोना रिपोर्ट आखिरकार आइसीएमआर से भी निगेटव आई है। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा लोकसभा में पुन: कोरोना की जांच का सैंपल दिया, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे पहले 13 सितंबर को संसद में हुए टेस्ट में बेनीवाल को पॉजिटिव बताया गया था, लेकिन जयपुर के सवाईमान¨सह अस्पताल व एक प्राइवेट लैब की टेस्ट रिपोर्ट में उन्हें निगेटिव बताया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.