Move to Jagran APP

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

Rajasthan Weather Update मौसम विभाग के अनुसार एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आगामी 24 घंटों तक पूर्वी राजस्थान के कोटा भरतपुर और जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 03:14 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 03:14 PM (IST)
Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना
राजस्थान के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने राजस्थान भर में अलर्ट घोषित किया है। जिसके अनुसार, प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना व्यक्त की गई है। समूचा मारवाड़ धुंध और कोहरे के चपेट में है। वहीं, शीतलहर के बढ़ते प्रभाव से दिन के समय में भी जोर की सर्दी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार, एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आगामी 24 घंटों तक पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर और जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। वहीं, एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी होने की संभावना है। उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी का असर मारवाड़ सहित पूरे राजस्थान में देखने को मिल रहा है।

loksabha election banner

मारवाड़ में सर्दी का आलम ऐसा है कि दिन में भी बर्फ जैसी सर्द हवाएं चलने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, प्रदेश में शनिवार को कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि होने के आसार हैं। इसी के साथ 15 जिलों में शीतलहर की चेतावनी जारी की है। प्रदेश में 12 जनवरी तक शीतलहर के आसार हैं। इसको लेकर मौसम विभाग ने प्रदेशभर में अलर्ट घोषित किया है। जोधपुर संभाग का माउंट आबू प्रदेश में सबसे ठंडा रहा। प्रदेश में माउंट आबू में सर्वाधिक कम तापमान दो डिग्री दर्ज किया गया।

शीतलहर के दौर का असर बीते कुछ दिनों से जारी है। बादलों की लुकाछपी के बीच शीतलहर ने जनजीवन से जुड़ी दिनचर्या को भी प्रभावित किया है। वहीं, रात के घटते तापमान का असर दिन में भी देखने को मिला। मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों में तापमान में कमी आने के संकेत दिए हैं। जोधपुर में भी तापमान में लगातार कमी देखी जा रही है, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में कोहरे और धुंध का व्यापक असर देखने को मिला है। शनिवार को शाम 6:24 पर सूर्यास्त होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.