Move to Jagran APP

राम रहीम के डेरे से महिला के गायब होने की जांच करेगी सीबीआई या एसओजी

यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद राम रहीम के डेरे से जयपुर की एक महिला के गायब होने के मामले की जांच सीबीआई या फिर एसओजी के हाथों में जा सकती है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 08 Dec 2017 02:38 PM (IST)Updated: Fri, 08 Dec 2017 02:38 PM (IST)
राम रहीम के डेरे से महिला के गायब होने की जांच करेगी सीबीआई या एसओजी
राम रहीम के डेरे से महिला के गायब होने की जांच करेगी सीबीआई या एसओजी

जयपुर, [जागरण संवाददाता]। यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद गुरमीत राम रहीम के डेरे से जयपुर की एक महिला के गायब होने के मामले की जांच सीबीआई या फिर एसओजी के हाथों में जा सकती है। राजस्थान हाईकोर्ट में गुरूवार को इस मामले की  सुनवाई के दौरान पुलिस ने कहा कि इस मामले में एसओजी अथवा सीबीआई में से किसी भी एजेंसी से जांच करवाई जा सकती है। पुलिस इसके लिए तैयार है ।

loksabha election banner

जज महेन्द्र माहेश्वरी की कोर्ट में पुलिस के जांच अधिकारी राजेश सोनी ने उपस्थित होकर बताया कि सीबीआई  अथवा एसओजी से जांच कराने को लेकर विचार चल रहा है । उन्होंने बताया कि सीबीआई हरियाणा में ऐसे ही डेरे से गायब हुए  करीब दो दर्जन मामलों की जांच कर रही है,इसलिए कुछ समय दिया जाए । इस पर जज ने अगली सुनवाई एक माह के लिए टालते हुए 7 जनवरी की तारीख दी है । उल्लेखनीय है कि जयपुर के जवाहर सर्किल थाना इलाके में रहने वाले कमलेश कुमार नामक व्यक्ति ने जवाहर  सर्किल पुलिस थाने में 7 मई,2015 को राम रहीम एवं कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था । कमलेश द्वारा पुलिस में दर्ज करवाए गए मुकदमें में  बताया गया था कि वह अपनी पत्नी एवं बच्चों के साथ 24 मार्च,2015 को राम रहीम के ड़ेरे  में गया था ।

इसी दौरान 29 मार्च को वे भजन कर रहे थे कि एक सेवादार आया और उसकी पत्नी गुड्डी को अपने साथ बाबा की सेवा में जाने की बात कह कर ले गया । उसके बाद से गुड्डी नहीं लौटी । मामले में कमलेश की ओर अधिवक्ता भीमसेन बैरवा और बाबूलाल पैरवी कर रहे हैं । उल्लेखनीय है कि जवाहर सर्किल पुलिस ने पहले तो मामले  में एफआर लगाकर बंद कर दिया था,लेकिन कोर्ट के निर्देश पर फिर मामले की जांच शुरू की गई है । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.