Move to Jagran APP

Rajasthan: सलमान खान के फॉर्म हाउस का घोड़ा बेचने का झांसा देकर धोखाधड़ी

Salman Khan सलमान खान के फॉर्म हाउस का घोड़ा बेचने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने के आरोप में राजस्थान के जोधपुर में मामला दर्ज हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 05:27 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 10:36 PM (IST)
Rajasthan: सलमान खान के फॉर्म हाउस का घोड़ा बेचने का झांसा देकर धोखाधड़ी
Rajasthan: सलमान खान के फॉर्म हाउस का घोड़ा बेचने का झांसा देकर धोखाधड़ी

जोधपुर, संवाद सूत्र। Salman Khan: बॉलीवुड अभिनेता सलमान के फॉर्म हाउस का घोड़ा बेचने का झांसा देकर एक विधवा से धोखाधड़ी का मामला जोधपुर में सामने आया है। आरोपितों ने इस महिला से लाखों रुपये की धोखाधड़ी कर ली। इस संबंध में महिला की तरफ से अदालत में इस्तगासा दायर किया गया। अदालत ने बासनी पुलिस को इस्तगासा के आधार पर मामला दर्ज कर जांच करने के आदेश दिए हैं। घांचियों की ढाणी सांगरिया निवासी बेवा संतोष भाटी की ओर से अधिवक्ता प्रवीण दयाल दवे, शैलेन्द्र सिंह चौहान और रूचि परिहार ने अतिरिक्त सिविल न्यायाधीश महानगर मजिस्ट्रेट (क.ख.) संख्या 04, जोधपुर महानगर के समक्ष एक परिवाद प्रस्तुत किया।

loksabha election banner

इसमें बताया कि संतोष भाटी पशुपालन-दुग्ध उत्पादन का कार्य करती है। इसी सिलसिले में भैंसे खरीदने के लिए अक्सर अजमेर-पुष्कर आती-जाती रहती हैं। वहां पर करीब ढाई वर्ष पूर्व उसका संपर्क राजप्रीत व प्रीत से हुआ। उन्होंने उसे चार माह का सफेद रंग का घोड़े का बच्चा सत्तर हजार रुपये में दिलवाया था। इसके बाद आपस में बातचीत होने लग गई। इसी साल जनवरी में उन्होंने चार भैंसे भी दिलवाईं। इसके बाद जून में राजप्रीत के मित्र राहुल ने फोन कर ढाई वर्ष पूर्व बेचे घोड़े को खरीदने का प्रस्ताव दिया। संतोष भाटी ने घरवालों से पूछकर तेरह लाख रुपये में बेचने का कहा। तब राहुल द्वारा अपने कमीशन की बात कर घोड़ा एक सरदार को बेचने को कहा और घोड़ा बीस लाख रुपये में बिकवाने का प्रस्ताव देकर अपना कमीशन तय कर उन्नीस लाख रुपये में घोड़ा सरदार ने खरीदना तय किया। चूंकि संतोष भाटी के पास घोड़े नहीं थे, तो उसने मना कर दिया। इस पर अन्य से घोड़ा खरीद कर आगे बेचने के बाद मुनाफा बांट लेने की बात कही गई, जिसकी कीमत महिला को 13 लाख बताई गई।

धोखाधडी करने वालों ने घोड़े के मालिक का नाम निर्भय सिंह बताया। उन्होंने कहा कि निर्भय सिंह फिल्म स्टार सलमान खान का करीबी मित्र है, जो सलमान खान के फार्म हाउस पर घोड़े सप्लाई करता है। सलमान खान को भी घोड़े रखने का शौक है। इस सिलसिले में निर्भय सिंह सलमान खान के पनवेल स्थित फार्म हाउस पर आता-जाता रहता है, अभी भी वो सलमान खान के फार्म हाउस से घोड़े लेकर पंजाब जा रहा है। आप निर्भय सिंह से बात कर लो, महिला के बात करने पर निर्भय सिंह ने जोधपुर आने से मना कर नागौर की लोकेशन भेजकर घोड़ा आकर ले जाने को कहा। इसके बाद महिला व उसके परिवार के सदस्य व अन्य सभी बैठकर नागौर से 36 किमी आगे रामबाग होटल पहुंचे और घोड़ा देखा। उसी समय वीडियो कॉल कर सरदार को भी घोड़ा दिखाया।

सरदार ने घोड़ा पसंद किया। उस समय घोड़े की डिलीवरी जोधपुर लेना तय किया। इस पर संतोष भाटी ने एक लाख रुपये नकद व ग्यारह लाख साठ हजार रुपये का चेक दिया। उस दौरान तय हुआ कि घोड़ा देकर चेक वापस देकर नकद राशि लेकर डिलीवरी दी जाएगी। अगले दिन राहुल व अन्य ने सरदार को फोन कर दोनों की कीमत 50 लाख रुपये में तय कर जोधपुर आने को बोला। संतोष भाटी ने निर्भय सिंह को जोधपुर बुलाया पर उसने बेटी के जन्मदिन होने का बहाना बनाकर जोधपुर आने से इन्कार कर दिया और कहा कि आप रुपये नागौर लाकर दो और घोड़ा ले जाओ।

संतोष भाटी ने स्पष्ट कहा कि रुपयों की व्यवस्था नहीं हो रही है और ना ही मुझे घोड़ा खरीदना है, मुझे मेरे रुपये व चेक वापस कर दो, तब राहुल व अन्य ने कहा कि सरदार जब आए तो आप बोल देना कि घोड़ा मेरे देवर के यहां है, और बीस लाख रुपये मांग लेना, मैं आपको दिलवा दूंगा। संतोष भाटी के रुपये मांगने पर सरदार ने घोड़ा देखे बगैर रुपये देने से इन्कार कर दिया, इसी बीच निर्भय सिंह व राजप्रीत का भी फोन आया। राहुल से बात करने पर उसने पैसे लेकर घोड़ा ले जाने को कहा, तब राहुल ने संतोष भाटी को यह भी प्रस्ताव दिया कि आप अपनी भैसें व घोड़ा निर्भय सिंह को दे दो और घोड़ा ले लो। जब संतोष भाटी को ज्ञात हुआ कि सलमान खान के घोड़े को लाखों में बेचने का लालच देकर उसके साथ धोखाधड़ी की जा रही है, तब उसने निर्भय सिंह को फोन कर चेक लौटाने को कहा लेकिन निर्भय सिंह, राजप्रीत व अन्य ने चेक व राशि नहीं लौटाई।

इस पर संतोष भाटी द्वारा बैंक में स्टॉप पेमेंट करने के दौरान निर्भय सिंह ने बैंक में चेक प्रस्तुत कर अनादरित करवा दिया और लगातार उसकी भैंसे व घोड़ा देने के लिए डराया-धमकाया गया। इसमें संतोष भाटी ने न्यायालय में ब्लैकमेलिंग, धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत, जान से मारने की धमकी सहित षड्यंत्र रचने का परिवाद प्रस्तुत किया है, जिसे थाना भेजकर अभियुक्त निर्भय सिंह, राजप्रीत उर्फ राजविन्दर सिंह, प्रीत, राहुल, व सरदार सहित अन्य के विरूद्ध अनुसंधान कर कार्यवाही करने के आदेश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.