Move to Jagran APP

जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए राजस्थान में शुरू हुई मुहिम, केंद्र भेजे जाएंगे तीन हजार पत्र

देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए मुहिम शुरू हो गई है। इसके तहत जिलों में सरकार के नाम ज्ञापन दिए जा रहे हैं वहीं तीन हजार पत्र प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को भेजे जाएंगे।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 04:50 PM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 04:50 PM (IST)
जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए राजस्थान में शुरू हुई मुहिम, केंद्र भेजे जाएंगे तीन हजार पत्र
जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए राजस्थान में शुरू हुई मुहिम, केंद्र भेजे जाएंगे तीन हजार पत्र

राज्य ब्यूरो, जयपुर। देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए बढ़ती मांग के बीच राजस्थान में भी इसके लिए मुहिम शुरू हो गई है। इसके तहत जिलों में सरकार के नाम ज्ञापन दिए जा रहे हैं वहीं तीन हजार पत्र प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को भेजे जाएंगे। राजस्थान में जनसंख्या समाधान फॉउंडेशन इस मुहिम पर काम कर रहा है। 

loksabha election banner

पत्र लिखकर इस कानून की पैरवी करेंगे

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञानदेव आहूजा इसके प्रदेश संरक्षक  है। उन्होंने राजस्थान के तमाम विधायक, पूर्व विधायक, सांसद, पूर्व सांसद सहित अन्य जनप्रतिनिधियों को भी इस मुहिम से जोड़ा है। इसके तहत राजस्थान से तमाम विधायक, सांसद और अन्य प्रमुख लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर इस कानून की पैरवी करेंगे।इनके अलावा राजस्थान से कम से कम 3000 पत्र स्पीड पोस्ट के जरिए केंद्र सरकार को भेजे जाने का लक्ष्य भी तय किया गया है। 

धर्म, जाति, समाज से जुड़ा मसला नहीं

आहूजा ने मीडिया से बातचीत में बताया कि अलवर से करीब 400 लोगों ने इस तरह के पत्र केंद्रीय नेताओं को भेजे हैं। इसके अलावा जिलों में संस्था की ओर से केन्द्र सरकार के नाम ज्ञापन भी दिए जा रहे हैं। आहूजा के मुताबिक देश में मौजूदा संसाधनों का बेहतर उपयोग तभी हो सकता है, जब जनसंख्या नियंत्रण के लिए प्रभावी कानून बने।  उन्होंने कहा कि यह धर्म, जाति, समाज से जुड़ा मसला नहीं है बल्कि देश से जुड़ा मसला है. देश के विकास के लिए जरूरी है कि प्रभावी जनसंख्या नियंत्रण कानून बने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.