Move to Jagran APP

राजस्थान में तीसरा विकल्प बनने की तैयारी में जुटी बसपा

बहुजन समाज पार्टी ने राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की रणनीति बनाई है ।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 21 Mar 2018 10:19 AM (IST)Updated: Wed, 21 Mar 2018 02:29 PM (IST)
राजस्थान में तीसरा विकल्प बनने की तैयारी में जुटी बसपा
राजस्थान में तीसरा विकल्प बनने की तैयारी में जुटी बसपा

जयपुर, जागरण संवाददाता। बहुजन समाज पार्टी ने राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की रणनीति बनाई है । कांग्रेस और भाजपा के खिलाफ राजस्थान में तीसरा विकल्प बनने की तैयारी में जुटी बसपा ने विधानसभा क्षेत्रवार भाईचारा कमेटियां गठित कर कार्यकर्ताओं को सक्रिय करना शुरू कर दिया है ।

loksabha election banner

बसपा ने प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखते हुए जनाधार वाले नेताओं की सूची तैयार करना शुरू किया है । बसपा के प्रदेश प्रभारी धर्मवीर अशोक का कहना है कि सभी 200 सीटों पर प्रत्याशी चयन के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से फीडैक लिया जा रहा है ।

कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने के बाद संभावित उम्मीदवारों का पैनल पार्टी अध्यक्ष मायावती को भेजा जाएगा । उन्होंने बताया कि पार्टी के दो वर्तमान विधायकों मनोज न्यागली और पूरणमल सैनी को फिर से टिकट दिया जाएगा । मनोज न्यागली वर्तमान से राजगढ़ और पूरणमल सैनी खेतड़ी विधानसभा सीट से विधायक है । दोनों विधायकों को चुनाव की तैयारी में जुटने के लिए कहा गया है । उन्होंने बताया कि पिछले एक माह से जिलों में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं ।

कार्यकर्ता सम्मेलन के साथ ही संगठन में नये लोगों को पार्टी से जोड़ा जा रहा है । उन्होंने कहा कि राज्य में बसपा लोगों के सामने मजबूत तीसरा विकल्प बनेगी । इधर बसपा विधायक मनोज न्यागली ने कहा कि बसपा में युवाओं को जोड़ने के लिए रणनीति बनाई गई है । वे स्वयं युवा मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने के काम को देख रहे हैं । उन्होने दावा किया कि बसपा राजस्थान के लोगों के लिए तीसरा विकल्प बनेगी ।

उन्होंने खुद के कांग्रेस में शामिल होने की बात को नकारते हुए कहा कि वे बसपा में ही रहेंगे और मायावती के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे । उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्यक्रमों अथवा विधानसभा में अन्य दलों के नेताओं के साथ मुलाकात का अर्थ यह नहीं है कि वे किसी अन्य दल में शामिल हो रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.