Move to Jagran APP

राजस्‍थान जैसलमेर में पकड़ा गया देह व्‍यापार कराने वाला गिरोह

राजस्थान में पर्यटन का बडा केन्द्र माने जाने वाले जैसलमेर शहर में पुलिस ने रविवार को देह व्‍यापार पकड़ा है। कार्रवाई में 4 महिलाओं सहित एक दलाल को गिरफ्तार किया गया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 12:12 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 12:22 PM (IST)
राजस्‍थान जैसलमेर में पकड़ा गया देह व्‍यापार कराने वाला गिरोह
राजस्‍थान जैसलमेर में पकड़ा गया देह व्‍यापार कराने वाला गिरोह

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान में पर्यटन का बडा केन्द्र माने जाने वाले जैसलमेर शहर में पुलिस ने रविवार को देह व्‍यापार कराने वाला गिरोह पकड़ा है। कार्रवाई में 4 महिलाओं सहित एक दलाल को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरोह वेश्यावृत्ति के धंधे के साथ ही ठगी भी करता था।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार स्पेशल टीम की सूचना पर यह कार्रवाई की गई है। गिरोह लंबे समय से रामगढ़ रोड़ पर वेश्यावृत्ति के साथ-साथ आमजन के साथ ठगी की वारदात भी करता था। गिरोह का सरगना दलाल भोजराज पुराना कुख्यात अपराधी है और कोतवाली थाना पुलिस का हिस्ट्रीशीटर भी है। पांचों के खिलाफ पीटा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई हैं इससे पूर्व भी इस टीम ने एक मसाज पार्लर पर कार्रवाई कर एक महिला और पुरुष को गिरफ्तार किया था।

गौरतलब है कि जैसलमेर राजस्थान का बड़ा पर्यटक केन्द्र है। यहां अक्टूबर से लेकर मार्च तक बडी संख्या में देशी विदेशी पर्यटक आते है। यही कारण हेैं कि यहांदेह व्‍यापार काफी सक्रिय हेै। ये लोग बाहर से आने वाले सैलानियों को अपना निशाना बनाते हैं। यह काम मसाज पार्लर की आड़ में भी किया जाता है। पिछले कुछ समय से जिला पुलिस ने इनके खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। यह कार्रवाई भी इस अभियान के तहत ही की गई है।

प्रेमी प्रेमिका ने प्राॅपर्टी डीलर से ठगे डेढ करोड़

दौसा में एक प्रेमी प्रेमिका ने प्राॅपर्टी डीलर को फंसा कर डेढ़ करोड़ ठग लिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक दौसा शहर के रामनगर कॉलोनी निवासी विश्राम बैरवा ने 28 जनवरी को कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज कराया, कि साल 2016 में एक अनजान महिला ने उनसे फोन पर बात की। महिला ने खुद को तलाकशुदा बताकर मित्रता कर ली और प्रेम जाल में फंसा लिया।

2017 में महिला ने उसे एक किराए के कमरे पर बुलाकर स्वेच्छा से शारीरिक संबंध बनाए। किरण बैरवा ने शारीरिक संबंध बनाने के बाद विश्राम बैरवा से पैसों की मांग की और दुष्‍कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देकर पीड़ित से समय-समय पर करीब डेढ़ करोड़ रुपये हड़प लिए।

पीड़ित व्यक्ति ने शिकायत में दावा किया था कि जिस कमरे पर किरण ने उसे बुलाया था, उस कमरे में उसका दोस्त अक्षण मीणा था। तब किरण ने उसे अपना चाचा बताया था। इसके बाद बार-बार ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर पीड़ित ने कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज कराया। पीड़ित विश्राम बैरवा प्रॉपर्टी डीलर है। पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने एक स्पेशल टीम का गठन किया। इस टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी किरण बैरवा और अक्षण मीणा को पुष्कर से गिरफ्तार किया। ये दोनों एक होटल में शादी करने वाले थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.