जयपुर, जेएनएन। राजस्थान में अलवर जिले के भिवाडी शहर में पुलिस ने एक देह व्यापार चलाने वाले रैकेट को पकड़ा है। इस मामले में एक युवक और दो युवतियों को गिरफ्तार किया गया है। यह तीनों एक वेबसाइट के जरिए युवतियों को सप्लाई करने वाले एक आदमी के लिए काम करते थे। 

पुलिस के अनुसार यह रैकेट गुरुग्राम से संचालित होता था। यह वेबसाइट विष्णु नाम का आदमी चलाता है। वेबसाइट पर ग्राहकों के लिए फोन नम्बर दिए गए थे। इन पर बात करने पर लड़कियों के फोटो संबंधित को वॉटसएप के जरिए भेजे जाते थे। इस बारे में शिकायत मिलने पर पुलिस ने ग्राहक बनकर इस रैकेट से सम्पर्क किया।  

दलाल ने लड़कियों की फोटो पुलिस के नम्बर पर भेज दी। आगे बातचीत कर आठ हजार रूपए में सौदा तय किया गया। डील के अनुसार, लड़कियों को लेकर दलाल भिवाड़ी मोड़ पर लेकर आया और पुलिस की ओर से भेजे गए ग्राहक से पैसे मांगे। इसी दौरान पुलिस दल वहां पहुंचा और घेराबंदी कर दलाल और कार में बैठी दोनों युवतियों को गिरफ्तार कर लिया। 

गिरफ्तार आरोपियों में युवक का नाम आकाश है जो सिरसा हरियाणा का रहने वाला है और उसके दो अन्य युवतियां है। पुलिस ने बताया कि इस वेबसाइट का संचालन गुरुग्राम से विष्णु नामक युवक द्वारा किया जा रहा था। यह आदमी लड़कियों को तनख्वाह और कमीशन पर रखता है और अपनी तीन कारों के जरिये लड़कियों की सप्लाई करता है। पुलिस अभी उस संचालक की तलाश कर रही है। 

गौरतलब है कि भिवाड़ी राजस्थान का औद्योगिक शहर है और यहां पहले भी इस तरह के रैकेट पकडे जा चुके है। दरअसल यहां बडी संख्या में प्रवासी मजूदर और कर्मचारी काम करते हैं और बाहर से भी काफी लोग आते जाते रहते है। देह व्यापार चलाने वाले गिरोह इन्हीं लोगों को अपना ग्राहक बनाते है। 

पेट से निकली 13 किलो की किडनी, बमुश्किल बची जान

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस