जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में सीकर शहर के शेखपुरा मोहल्ले में स्थित एक घर में गैस सिलेंडर फटने से दर्दनाक हादसा हो गया। हादसे में 14 लोग घायल हो गए, जिनमें से गंभीर रूप से घायल 9 लोगों को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। वहीं एक बच्चा लापता है। शेष का सीकर के ही कल्याण अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सिलेंडर फटने से हुए धमाके से पूरी बिल्डिंग दहल गई और इलाके में दहशत फैल गई। आसपास के आधा दर्जन घरों में दरारें आई है। कोतवाली पुलिस थाना अधिकारी कन्हैयालाल ने बताया कि गुरूवार सुबह असरार कुरेशी और अहमद कुरेशी के घर में रह रहे नंदलाल सिंधी ने कमरे में नाश्ता बनाने के लिए गैस सिलेंडर आॅन किया तो गैस लीक हो गई और फिर जबरदस्त ब्लास्ट हुआ। इसके तत्काल बाद घर में चीख पुकार मच गई। उस समय घर में 25 लोग थे। इनमें से 14 घायल हो गए। घर का काफी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

पुलिस के अनुसार चार मंजिल के घर में कुरेशी परिवार के 17 लोगों के 8 लोग किराए पर रहते हैँ। हादसे की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर यज्ञमित्र सिंह देव, पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला, विधायक राजेन्द्र पारीक और नगर परिषद सभापति जीवन खान भी मौके पर पहुंचे और घायलों की जानकारी ली। वहीं बड़ी संख्या में शहरवासी भी अस्पताल पहुंच गए। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। सीकर में अभी दहशत का माहौल है।

हनुमानगढ़ में कार दुर्घटना में चार लोगों की मौत 

राजस्थान के हनुमानगढ़ में कार दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में चौहिलावाली गांव के पास बुधवार की रात टायर फटने से चालक का नियंत्रण खो जाने के कारण कार सड़क किनारे खंभे से टकरा गई।

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में मुकेश, नवीन, धर्मपाल और अजय कुमार की मौत हो गई। भागीरथ को चोटें आईं है, उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस