Move to Jagran APP

Rajasthan: सौतेली मां पर बेटी की हत्या का आरोप, कब्र से निकाला शव

Murder In Rajasthan सौतेली मां द्वारा अपने पति की पहली पत्नी की आठ वर्षीय पुत्री को जहर देकर मारने का मामला सामने आया है। मृतक बच्ची के पिता की गैर मौजूदगी में बच्ची को सुपुर्दे खाक करवा दिया गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 08:09 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 08:09 PM (IST)
Rajasthan: सौतेली मां पर बेटी की हत्या का आरोप, कब्र से निकाला शव
सौतेली मां पर बेटी की हत्या के आरोप की पुलिस जांच कर रही है।

जागरण संवाददाता, जयपुर। Murder In Rajasthan: राजस्थान में भरतपुर जिले के सहसन गांव में सौतेली मां द्वारा अपने पति की पहली पत्नी की आठ वर्षीय पुत्री को जहर देकर मारने का मामला सामने आया है। मृतक बच्ची के पिता की गैर मौजूदगी में बच्ची को सुपुर्दे खाक करवा दिया गया। पिता द्वारा पत्नी के खिलाफ रिपोर्ट करवाने पर मौत के नौ दिन बाद बुधवार को पुलिस व प्रशासन की मौजूदगी में बालिका के शव को कब्र से निकलवा कर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया। कामां पुलिस उप अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव ने बताया कि जुरहरा पुलिस थाना क्षेत्र के गांव सहसन के रहने वाले हबीब मेव ने दो वर्ष पूर्व अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर दूसरी पत्नी रोसीना मेव के साथ निकाह कर लिया था।

loksabha election banner

हबीब मेव की पहली पत्नी से एक आठ साल की बेटी मंतशा मेव है। हबीब मेव जेसीबी चलाने का कार्य करता है। वह गुजरात जेसीबी चलाने के लिए गया हुआ था। पुलिस दर्ज कराई रिपोर्ट में हबीब मेव ने आरोप लगाया कि उसकी गैर मौजूदगी में उसकी दूसरी पत्नी रोसीना ने 14 सितंबर को उसकी बेटी मंतसा मेव को जहर देकर मार दिया। इसके बाद गांव वालों को साथ लेकर आनन-फानन मे शव को भी दफन करवा दिया। पुत्री की मौत की सूचना पर हबीब मेव जब गांव लौटा तो उसे घटना के बारे मे पता चला। इसके बाद हबीब मेव ने जुरहरा पुलिस थाने में अपनी दूसरी पत्नी रोसीना के खिलाफ पुत्री की हत्या का मामला दर्ज कराया था। 

गौरतलब है कि राजस्थान में धौलपुर जिले के खटियाने का पुरा गांव में रविवार देर रात दो युवकों ने तमंचा दिखाकर 14 साल की एक नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म किया था। दुष्कर्म से आहत होकर नाबालिग ने घर के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसी दौरान दुष्कर्म कर भाग रहे आरोपितों में से एक को नाबालिग के परिजनों ने पकड़ लिया। परिजनों के साथ आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। लोगों ने आरोपितों के हाथ-पैर बांधकर पिटाई की और उसे पेड़ पर उल्टा लटका दिया। पेड़ पर बंधे हुए आरोपित को डंडो से मारा गया। इसके बाद उसे बसेड़ी थाना पुलिस को सौंप दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.