अजमेर, (जेएनएन)। ट्राई की नई नीतियों के विरोध में अजमेर जिला केबल आपरेटर यूनियन द्वारा आयोजित समस्त राजस्थान केबल आपरेटर्स महाकुंभ में आज कोटा, भीलवाड़ा, बून्दी, सवाईमाधोपुर, उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर, गंगानगर, पाली आदि जिलों से सैकड़ों की तादाद में केबल आपरेटर्स ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाकर भारत सरकार व ट्राई द्वारा दमनात्मक रूप से उपभोक्ता पर थोपी जा रही नई नीति का पुरजोर विरोध किया।

इस बैठक में राज्य के विभिन्न जिलों से आए केबल आपरेटर्स यूनियन के जिलाध्यक्षों ने अपने-अपने विचार व्यक्त कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ’अंबानी जियो बाकी सब मरों’ की नीति की खुले रूप से आलोचना की व उपभोक्ता पर होने वाले आर्थिक कुठाराघात के साथ-साथ केबल आपरेटर्स के अस्तित्व के बारे में भी चितंन किया गया। कोटा जिले से आये राजकुमार ने उपस्थित समस्त केबल आपरेटर्स से इस लड़ाई को छोटी ना मानते हुए इसे गंभीरता से लड़ने का आहृान किया।

अयोजक अजमेर जिला केबल आपरेटर्स यूनियन के जिलाध्यक्ष सोहनलाल शर्मा ने कहा कि हम सभी केबल आपरेटर्स के सामने बेरोजगारी का जो संकट इस सरकार द्वारा खड़ा कर दिया गया है उससे लड़ने के लियें हम सभी को लामबंद होर अपने अस्तित्व को बचाये रखने के लिये कई कठोर निर्णय लेकर इस लड़ाई को लड़ना होगा।

आहृान किया कि ट्राई द्वारा अपभोक्ता को जो भ्रामक जानकारी दी जा रही है जिससे उपभोक्ता अभी तक अनभिज्ञ हैं उसको इस नई नीति के नकारात्मक पहलूओं से अवगत करवाने के लिये हम सभी को लामबंद होकर एक दिन का ’ब्लैक आऊट डे’घोषित किया जायें उस दिन समस्त उपभोक्ताओं के टीवी सेट पर कोई भी कार्यक्रम का प्रसारण ना हो जिससे उभोक्क्ता इस नई नीति को जानने समझने का प्रयास करें। साथ ही सरकार को भी इस नई नीति से होने वाले नुकसानों की ओर ध्यानाकर्षण किया जाकर अपना विरोध दर्ज करवाया जायें।

इस बैठक में जिला केबल आपरेटर्स यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा राजस्थान प्रदेश केबल आपरेटर्स यूनियन के गठन का प्रस्ताव रखा गया तत्पाश्यात सभी जिला संघो द्वारा प्रदेश स्तरीय राजस्थान केबल आपरेटर्स यूनियन का गठन कर केबल आपरेटर प्रदेश अध्यक्ष के पद पर सोहनलाल शर्मा का सर्वसम्मति से निर्वाचन किया गया व सोहनलाल शर्मा को ही प्रदेश कार्यकारिणी के गठन के लिये अधिकृत किया गया। इसके पश्चात नई कार्यकारिणी के नेत्तृव में समस्त आपरेटर्स वे माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सदबुद्धि हेतु यज्ञ किया गया जिसमें सभी आपरेटर्स ने आहुति देकर भगवान से मोदी की सदबुद्धि हेतु प्रार्थना की गई।

बैठक में समस्त जिला संघों द्वारा अग्रिम आदांलोन व निर्णय हेतु नई प्रदेश कार्यकारिणी को अधिकृत किया गया। प्रेदश अध्यक्ष सोहनलाल शर्मा ने बताया कि आंदोलन के प्रथम चरण में दिनांक 24 जनवरी 2019 को सम्पूर्ण रास्थान में प्रातः 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक 12 घण्टे का ब्लैक आऊट किया जायेगा जिसमें ज्ट पर किसी भी प्रकार का काई प्रसारण नहीं होगा।

बैठक में संजीव गुप्ता, राजकुमार गुर्जर, दिनेश चैहान, नरेन्द्र गहलोत, विरेन्द्र चौहन, अजय कपूर, मनोज, विशाल, मनीष, गोपाल सोरल, हरेन्द्र प्रताप, सुनील मोतीयानी, विनय गोयल, नरेश, आदि समस्त राजस्थान के केबल आपरेटर्स उपस्थित थे। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप