जयपुर, ब्यूरो। One Year Of Gehlot Government: राजस्थान में सत्तारू़ढ़ कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल 17 दिसंबर को पूरा होने पर जहां राज्य सरकार तीन दिन का जश्न मनाने की तैयारी कर रही है, वहीं प्रतिपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इसे बदहाली का एक वर्ष करार दिया है। इसके खिलाफ पूरे राज्य में गांधी या आंबेडकर प्रतिमा स्थलों पर उपवास करने की घोषणा की है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बताया कि सरकार जश्न मनाने की तैयारी कर रही है, लेकिन हमारे नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड सरकार की 365 विफलताओं की चार्जशीट तैयार कर रहे हैं, जो सरकार की वषर्षगांठ पर जारी की जाएगी। इससे पहले सरकार के कामकाज के खिलाफ 16 दिसंबर को हर पंचायत में महात्मा गांधी के प्रतिमास्थल पर धरना दिया जाएगा।

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौ़ड़ ने कहा कि राजस्थान की हुकूमत एक वर्ष के जश्न को मनाने की तैयारी कर रही है, लेकिन राजस्थान के लिए यह एक वर्ष बदहाली का रहा। वर्षगांठ से एक दिन पहले पूरे प्रदेश में गांधी या आंबेडकर प्रतिमास्थल पर सांकेतिक उपवास करेंगे और 365 मीटर का मार्च कर सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी करेंगे।

कांग्रेस का प्रदर्शन तुष्टीकरण का प्रतीक

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ कांग्रेस की ओर से बुधवार को जयपुर में किए गए प्रदर्शन पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस का प्रदर्शन तुष्टिकरण की मानसिकता को दिखाता है। नागरिकता बहस का मुद्दा नहीं है। यह अनुच्छेद 370 जैसा ही मुद्दा है। कांग्रेस सिर्फ वोट बैंक के कारण सियासत करती है।गौरतलब है कि गत बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट सहित मंत्रियों एवं नेताओं ने विधेयक के खिलाफ जयपुर में धरना दिया।

इस दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि पूरा मुल्क चिंतित है, जबसे एनडीए की सरकार बनी है, तब से मुद्दों पर आधारित बात नहीं हो पा रही है। रोजगार की समस्या है, किसानों की समस्या है, मजदूरों की समस्या है। महंगाई की समस्या, प्याज और पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर हाहाकार मचा है। उन से ध्यान भटकाने के लिए इस तरीके का काम सरकार कर रही है।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस