Move to Jagran APP

Rajasthan: जयपुर में कल भाजपा की बैठक, वसुंधरा राजे भी रहेंगी मौजूद

Vasundhara Raje राजस्थान की मौजूदा राजनीतिक स्थिति को लेकर बुधवार को जयपुर में भाजपा की बैठक होगी। वरिष्ठ नेता वसुंधरा राजे के आने के बाद बैठक शुरू होगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 10:27 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 10:27 PM (IST)
Rajasthan: जयपुर में कल भाजपा की बैठक, वसुंधरा राजे भी रहेंगी मौजूद
Rajasthan: जयपुर में कल भाजपा की बैठक, वसुंधरा राजे भी रहेंगी मौजूद

जयपुर, एएनआइ। Vasundhara Raje: राजस्थान की मौजूदा राजनीतिक स्थिति को लेकर बुधवार को जयपुर में भाजपा की बैठक होगी। वरिष्ठ नेता वसुंधरा राजे के आने के बाद बैठक शुरू होगी, वह इस समय धौलपुर में हैं। इधर, इस पूरे घटनाक्रम से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की दूरी और चुप्पी भी यहां चर्चा का विषय बनी हुई है। राजे इस समय जयपुर में नहीं हैं और अपने गृह नगर धौलपुर में बताई जा रही हैं। मंगलवार को भाजपा के प्रमुख नेताओं की बैठक में भी वे शामिल नहीं हुईं। इस बारे में जब पार्टी नेताओं से पूछा गया तो उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड ने बताया कि उनसे बात हो गई है और वे बुधवार को जयपुर आ रही हैं। उन्होंने कहा कि हमारे यहां किसी तरह का विग्रह नहीं है। हम सब एक हैं। 

loksabha election banner

भाजपा ने फ्लोर टेस्ट की संभावना को देखते हुए अपने विधायकों को टटोलना शुरू कर दिया है। मंगलवार को प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड व अन्य नेताओं की बैठक में मौजूदा स्थिति और आगे की संभावनाओं पर विचार किया गया। पार्टी सूत्रों के अनुसार, फ्लोर टेस्ट की संभावना बनती है तो पार्टी अपने विधायकों को एकजुट रखने के लिए उन्हें कांग्रेस की तरह ही किसी होटल में रखने पर भी विचार कर रही है, ताकि किसी तरह की सेंधमारी की संभावना न रहे।

कटारिया ने कहा कि अभी हम सभी स्थितियों को देख रहे हैं। वैसे जरूरत नहीं है, लेकिन जरूतर पड़ेगी तो मिल कर निर्णय करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड ने कहा कि हमारी पार्टी अपनेे सहयोग दल के साथ बैठ कर स्थितियों पर नजर बनाए हुए है। हम प्रदेश की जनता के हित में जो भी उचित निर्णय होगा, वह काम करेंगे। भाजपा के मुताबिक, राजस्थान की मौजूदा सरकार अल्पमत में आ गई है और बहुमत साबित करने से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार करना गलत है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.