जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। सीएम आवास पर हुई इस मुलाकात के दौरान सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री गहलोत को दत्तोपंत ढेगड़ी द्वारा लिखित पुस्तक 'डॉ. अम्बेडकर' एवं 'सामाजिक क्रान्ति' तथा 'दीनदयाल जी को जानो' पुस्तके भेंट की। गहलोत और पूनिया के बीच इन दोनों पुस्तकों को लेकर कुछ देर तक चर्चा भी हुई।

 राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बुधवार को मुख्यमंञी अशोक गहलोत से उनके निवास पर मुलाकात की। पूनिया दीपावली की शुभकामनाएं देने गहलोत के आवास पर पहुंचे थे। गहलोत ने ट्वीट कर पूनिया से मुलाकात की जानकारी दी। वहीं गहलोत से मिलने के बाद पूनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश के मुखिया है। प्रदेश में राजनैतिक सौहार्द हमारी हमेशा से परंपरा रही है।

हमारे वैचारिक मतभेदों का असर व्यक्तिगत संबंधों पर नहीं पड़ता। आज दिवाली की रामा-श्यामा के लिए आया था। गहलोत का लंबा राजनैतिक अनुभव रहा है। वे व्यक्तिगत अच्छे आदमी है। गहलोत से कांग्रेस के कई विधायकों ने भी मुलाकात कर दीपावली की शुभकामनाएं दी। सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिनियों ने भी गहलोत से मुलाकात की। 

युद्धाभ्यास के लिए बीकानेर पहुंची फ्रांस की सेना

जयपुर में फ्रांस और भारत की सेना के संयुक्त सैन्य अभ्यास के लिए फ्रांस की सेना बीकानेर पहुंच गई। बीकानेर की महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में 31 अक्टूबर से 13 नवंबर दोनों सेनाएं युद्धाभ्यास ‘शक्ति-2019‘ में भाग लेंगी। युद्धाभ्यास ‘शक्ति-2019‘ द्विपक्षीय अभ्यास की श्रृंखला के तहत पांचवी बार आयोजित हो रहा है।

युद्धाभ्यास के लिए फ्रांस की सेना के 38 सैनिक यहां पहुंचे हैं। शक्ति-2019  संयुक्त राष्ट्र के आदेश के तहत यह संयुक्त अभ्यास किया जाता है।  इसके तहत अर्द्ध-रेगिस्तानी इलाके की पृष्ठभूमि में आतंकवाद निरोधी कार्रवाई पर फोकस किया जाएगा। अभ्यास के दौरान, प्रतिभागी संयुक्त योजना, घेरा और खोज अभियान, खोज और बचाव, संयुक्त सामरिक अभ्यास और विशेष हथियार कौशल जैसे अभ्यास करेंगे।

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस