Move to Jagran APP

Rajasthan: भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा-विफलताओ को लेकर मीडिया को न धमकाएं गहलोत

राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपना शासन ढंग से सम्भालें और विफलताओ को लेकर मीडिया को न धमकाएं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 09:42 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 09:42 AM (IST)
Rajasthan: भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा-विफलताओ को लेकर मीडिया को न धमकाएं गहलोत
Rajasthan: भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा-विफलताओ को लेकर मीडिया को न धमकाएं गहलोत

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपना शासन ढंग से सम्भालें और विफलताओ को लेकर मीडिया को न धमकाएं।

loksabha election banner

सतीश पूनिया ने जारी बयान में कहा कि मीडिया तो अपना धर्म निभाएगा ही और सच्चाई को भी बताएगा। सरकार की सफलता और असफलताओं को उजागर करके मीडिया लोकतंत्र को मजबूत करने का काम करता है, इसलिए वह लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ कहलाता है। उन्होंने कहा कि यह अपने आप में इतिहास ही बना है कि प्रेस काउंसिल आॅफ इंडिया ने किसी मुख्यमंत्री को उसके बयान को लेकर नोटिस भेजा है और दो सप्ताह में जवाब मांगा है।

पूनिया ने कहा कि सरकार पूर्ण रूप से असफल हो और प्रदेश के हालात इतने खराब हो जाएं तो मुख्यमंत्री को अपने शासन को ढंग से संभालना चाहिए। पिछले 13 महीनों में राजस्थान की स्थिति बहुत खराब हो चुकी है, कानून व्यवस्था से लेकर सरकार की ओर से जनता को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं में भी सरकार पूरी तरह से निष्क्रिय है। अपराधों के मामलों में राजस्थान भारत के अग्रणी राज्यों में आ चुका है।

पूनिया ने कहा कि कोटा सहित राजस्थान के अन्य जिलों में छोटे बच्चों की मौत के बावजूद भी स्वास्थ्य मंत्री बिल्कुल गंभीर नहीं दिखते और उन्हें यह मामला बहुत छोटा -मोटा नजर आता है। किसानों को टिड्डियों के कारण बहुत भारी नुकसान उठाना पड़ा, उनकी सारी फसलें चैपट हो गई, लेकिन मुख्यमन्त्री गहलोत किसानों की जेब टटोल कर आ जाते हैं। किसी प्रकार की राहत की घोषणा नहीं करते।

मुख्यमन्त्री गहलोत और उनके कई विभागों की अकर्मण्यता और लापरवाही को उन्हीं की सरकार में उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट बार-बार बयां कर चुके हैं। हर महीने उनके दो-तीन बयान आ जाते हैं, जिसमें वह अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा करते हैं। सरकार दो धड़ो में बंटी हुई है, सरकार में दो पॉवर सेंटर हैं। सरकार और कांग्रेस संगठन में आपसी खींचतान चल रही है, जिसके कारण राजस्थान की जनता का कभी कल्याण नहीं हो सकता।

तानाजी को टैक्सफ्री करने की मांग-

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने राजस्थान में मराठा योद्धा तानाजी पर बनी फिल्म तानाजी को टैक्स फ्री करने की मांग की है। भारद्वाज का कहना है कि यह युवाओ के लिए प्रेरणदायी फिल्म है, जिसमें भारत के उजले इतिहास को दिखाया गया है। भारद्वाज ने कहा कि सरकार प्रेरणादायी फिल्मों को टैक्सफ्री करती रही है, इसलिए इसे भी किया जाना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.