Move to Jagran APP

राजस्थान में चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने बनाया तीन माह का प्लान

केन्द्रीय नेताओं के दौरे जून माह से शुरू होंगे । परनामी का कहना है कि चुनाव जीतने के हिसाब से ही पार्टी ने रणनीति बनाई है और चुनाव परिणाम अवश्य हमारे पक्ष में आएंगे ।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 29 Mar 2018 03:41 PM (IST)Updated: Thu, 29 Mar 2018 03:41 PM (IST)
राजस्थान में चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने बनाया तीन माह का प्लान
राजस्थान में चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने बनाया तीन माह का प्लान

जयपुर, नरेन्द्र शर्मा । राजस्थान विधानसभा चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने तीन माह का प्लान तैयार किया है । केन्द्रीय नेतृत्व के निर्देश और राज्य में आरएसएस पदाधिकारियों के साथ चर्चा कर बनाए प्लान के समस्त कार्यक्रम एवं गतिविधियां विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने तक समाप्त हो जाएंगे ।

loksabha election banner

तीन माह के प्लान के तहत पहले चरण में 1से 10 अप्रैल तक सभी भाजपा विधायक अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में जाकर मतदाओं से सीधा सम्पर्क करेंगे,जिन विधानसभा क्षेत्रों में विपक्षी दलों के विधायक है,उनमें पार्टी के पराजीत उम्मीदवार दौरा करेंगे ।

सभी विधायक 12 अप्रैल तक मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे,भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी.सतीश और प्रदेश के संगठन महामंत्री चंद्रेशखर को अपने दौरे की रिपोर्ट सौंपेंगे । इस रिपोर्ट में उन्हे चुनाव के लिहाज से कराए जा सकने वाले आवश्यक विकास कार्यों एवं आम लोगों का सरकार और पार्टी के सोच के बारे में अवगत कराना होगा । इसी दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता जिलों में जाकर विधायकों के बारे में आम लोगों के सोच का फीड़बैक लेंगे । दूसरे चरण में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 15 अप्रैल से "सुराज गौरव यात्रा " प्रारम्भ करेंगी ।

यह यात्रा उदयपुर संभाग के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल चारभुजा मंदिर से प्रारम्भ होगी औ जूनके दूसरे सप्ताह तक राज्य के सभी 33 जिलों एवं 200 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगी । यात्रा में वसुंधरा राजे के साथ भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव,प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर एवं अन्य नेता रहेंगे ।वसुंधरा राजे की यात्रा के समानान्तर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना और राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी.सतीश "बूथ जीतो,चुनाव जीतो " अभियान के तहत बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने का काम करेंगे।

ये दोनों नेता जिलों में जाकर पोलिंग बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा करने के साथ ही आरएसएस के स्वयंसेवकों से संवाद करेंगे । तय किए गए प्लान के तहत तीसरे चरण में जून माह में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह,राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल सहित करीब एक दर्जन केन्द्रीय मंत्री राज्य का दौरा करेंगे । अमित शाह और केन्द्रीय मंत्री आम सभाओं को संबोधित करेंगे,वहीं रामलाल पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे ।जून माह से ही संभावित उम्मीदवारों के बारे में सर्वे कराने का काम शुरू होगा । मुख्यमंत्री ने एक सर्वे हाल में कराया है ।

चुनाव जीतने की तैयारी में जुटी पार्टी,परिणाम हमारे पक्ष में आएंगे

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी का कहना है कि विधायकों की यात्रा का मकसद लोगों की भावनाओं को जानकर विकास कार्य कराना है,मुख्यमंत्री प्रत्येक विधानसभा चुनाव से पहले यात्रा करती हैं । पिछले दो विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने यात्रा निकाली थी ।

केन्द्रीय नेताओं के दौरे जून माह से शुरू होंगे । परनामी का कहना है कि चुनाव जीतने के हिसाब से ही पार्टी ने रणनीति बनाई है और चुनाव परिणाम अवश्य हमारे पक्ष में आएंगे । प्रदेश के लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री वसुंध्ा राजे के नाम एवं काम पर हमें वोट देंगे ।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.