जयपुर, ब्यूरो। राजस्थान के आदिवासी जिले बांसवाड़ा में घाटोल विधानसभा सीट से निर्वाचित भाजपा विधायक हरेंद्र निनामा ने एक अधिकारी को नहीं हटाने पर उसे गधे पर बिठाकर पूरे विधानसभा क्षेत्र में घुमाने की सरकार को चेतावनी दी है।

जानें, क्या है मामला

दरअसल, घाटोल के विकास अधिकारी (बीडीओ) देवीशंकर और विधायक हरेंद्र निनामा की आपस में पटरी नहीं बैठ रही है। विधायक का आरोप है कि देवीशंकर उनकी सिफारिश से काम नहीं करते हैं। विकास अधिकारी क्षेत्र में रहने के बजाय बाहर अधिक रहते हैं। अपने विधानसभा क्षेत्र से जुड़े मुद्दों को लेकर विधायक ने शुक्रवार शाम को एक रैली का आयोजन किया था। इसको सांसद कनकमल कटारा व पूर्व सांसद मानशंकर निनामा सहित कई भाजपा नेताओं ने संबोधित किया।

रैली में अपने संबोधन के दौरान अधिकारियों पर कांग्रेस के इशारे पर काम करने का आरोप लगाते हुए विधायक ने कहा कि यदि मेरे निर्वाचन क्षेत्र घाटोल में तैनात विकास अधिकारी को दस दिन में नहीं हटाया गया तो मैं उन्हें गधे पर बिठाकर पूरे विधानसभा क्षेत्र में घुमाऊंगा।

उन्होंने कहा कि विकास अधिकारी को गधे पर घुमाने के लिए आम लोग मेरे साथ हैं। इस मौके पर विधायक ने घाटोल के उपखंड अधिकारी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर राज्य सरकार पर उनके निर्वाचन क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाया। उल्लेखनीय है कि निनामा पहली बार विधायक बने हैं।

विधायक के बयान की निंदा

उधर, कांग्रेस के पूर्व सांसद रघुवीर मीणा ने विधायक के बयान की निंदा करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधि को अधिकारियों का सम्मान करना चाहिए। विकास के लिए अधिकारियों का सहयोग भी आवश्यक है, लेकिन इस तरह के अपशब्द नहीं बोले जाने चाहिए। 

गौरतलब है कि राजस्थान की गहलोत सरकार पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लगातार हमलवर है। यह सिलसिला लोकसभा चुनाव के बाद से चला आ रहा है। गाहे-बगाहे भाजपा नेता कांग्रेस सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस