जयपुर, जेएनएन। जयपुर में पिछले दिनों हुई पथराव की घटनाओं और हाल में एक युवक की हत्या के मामले में राजस्थान भाजपा ने राज्य सरकार पर तुष्टीकरण का आरोप लगाया है। भाजपा का आरोप है कि सरकार तुष्टीकरण की पराकाष्ठा कर रही है। राजस्थान में पिछले एक माह में पथराव की पांच घटनाएं हो चुकी हैं और हाल में जयपुर के खो नागोरियान में एक युवक की हत्या के बाद भी काफी बवाल मचा था।

पार्टी के प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच का आरोप है कि सरकार युवक की हत्या के आरोपित को मंदबुद्धि बताकर तुष्टीकरण की पराकाष्ठा कर रही है। सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि राजधानी में भय का वातावरण उत्पन्न करके किसका संरक्षण किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह जयपुर के पर्यटन व उद्योग धंधों को खत्म करने का सुनियोजित षड्यंत्र है। दाधीच ने कहा कि सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है, जिसकी वजह से उन्होंने प्रदेश की राजधानी में आतंक फैला रखा है। ये अपराधी सुनियोजित षड्यंत्र के तहत इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

सरकार की तुष्टीकरण की नीति के कारण जयपुर में पिछले दो महीने में पथराव और भीड़ की हिंसा की कई घटनाएं हो चुकी हैं। इन सारी घटनाओं में अपराधी, उपद्रवी एक ही समुदाय विशेष के लोग थे, जिसके कारण सरकार के दबाव में पुलिस ने कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की है। इसकी वजह से इनके मन में कानून का डर खत्म हो गया है और ये खुलेआम लगातार इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप