उदयपुर।, सुभाष शर्मा। भाजपा में अल्पसंख्यक नेता एवं बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज का कहना है कि हिन्दुस्तान से अच्छा कोई मुल्क नहीं है और ना ही हिन्दू जैसा कोई दोस्त। पार्टी उनकी मां के समान है और वह देश के मुसलमानों को सुरक्षा की पूरी गारंटी देते हैं। शाहनवाज देर शाम उदयपुर आए थे और इस बीच फतहसागर किनारे बने रोटरी भवन में उनसे बातचीत का अवसर मिला।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि विश्व के सबसे अधिक अधिकार, मौके तथा आजादी यदि मुसलमानों को है तो वह हिन्दुस्तान में है। भाजपा उनके हितों की रक्षा करती आई है। हमने मुसलमानों को मतदाता के रूप में नहीं, बल्कि नागरिक के तौर पर देखा है।

कांग्रेस तो विपक्ष कहलाने लायक भी नहीं

शाहनवाज ने कहा कि कांग्रेस जिसने देश पर छह दशकों तक शासन किया, वह अब विपक्ष तक कहलाने तक लायक नहीं। विपक्ष की भूमिका क्या होती है, यह भी उन्हें सीखने की जरूरत है। विरोध के नाम पर इनके नेता राष्ट्रदोहियों की पैरवी में लग जाते हैं।

किसानों को केवल बरगलाया जा रहा है

शाहनवाज से किसान और कृषि बिल के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा व्यक्तित्व दुनिया में नहीं। किसानों के हित में बिल लाए गए, इसके बावजूद उन्होंने बड़े दिल के साथ किसान बिल को डेढ़ साल तक स्थगित करने की बात कही थी लेकिन कांग्रेस किसानों को बरगलाने में जुटी है।

पार्टी ने जो काम दिया, पूरी शिद्दत से किया

शाहनवाज ने कहा कि भाजपा जो काम उन्हें सौंपती है, वह उसे पूरी शिद्दत से करते हैं। कश्मीर में कमल खिलाने भेजा तो उसमें सफलता हासिल की। हर मुश्किल काम उन्हें दिया गया और सफलता से उसे पूरा किया। अब बिहार सरकार के साथ काम का अवसर दिया है। इससे पहले सबसे कम उम्र में केन्द्रीय मंत्री बनने का रिकार्ड भी उनके नाम है।

भाजपा में निर्णय पार्टी करती है, व्यक्तिगत नहीं

शाहनवाज का कहना था कि भाजपा में व्यक्ति की नहीं, बल्कि पार्टी की चलती है। यहां संगठन तय करता है कि किसे कौन सा काम देना है। पार्टी को उन्होंने मां का दर्जा देते हुए कहा कि जो भी काम उन्हें सौंपा जाएगा, वह पूरी शिद्दत से पूरा करेंगे।

पेट्रोल-डीजल महंगे हैं लेकिन घटेंगे भी

शाहनवाज हुसैन ने माना कि इन दिनों पेट्रोल-डीजल महंगे हैं लेकिन उन्होंने कहा कि आज महंगे तो कल सस्ते भी होंगे। यह बाजार पर निर्भर है। इसी तरह रसोई गैस सिलेंडर की कीमत को लेकर उन्होंने अपने विचार जताए।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप