Move to Jagran APP

Congress Jaipur Rally: भूपेश बघेल ने कहा, महंगाई कम करनी है तो भाजपा को हराना होगा

Congress Jaipur Rally भूपेश बघेल ने कहा कि लोकतंत्र में जनता से बड़ी कोई ताकत नहीं है। जनता ने उप चुनाव में महंगाई के खिलाफ मतदान किया दूसरे ही दिन मोदी सरकार ने ईंधन की कीमतों में कमी कर दी। महंगाई को कम करना है तो भाजपा को हराना होगा।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 12 Dec 2021 08:44 PM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 08:44 PM (IST)
Congress Jaipur Rally: भूपेश बघेल ने कहा, महंगाई कम करनी है तो भाजपा को हराना होगा
भूपेश बघेल ने कहा, महंगाई कम करनी है तो भाजपा को हराना होगा। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि लोकतंत्र में जनता से बड़ी कोई और ताकत नहीं है। जनता ने उप चुनाव में महंगाई के खिलाफ मतदान किया और दूसरे ही दिन मोदी सरकार ने पेट्रोल व डीजल की कीमतों में कमी कर दी। इसलिए महंगाई को कम करना है तो भाजपा को हराना होगा। उन्होंने कहा कि जिन पांच राज्यों में चुनाव हो रहे हैं, वहां कांग्रेस की जीत होगी। जनता भाजपा को हराएगी। रविवार को जयपुर में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की रैली को संबोधित करते हुए बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने कोरोना, नोटबंदी और जीएसटी लागू करते समय केंद्र सरकार को चेताया था, लेकिन वह अहं में थी। नोटबंदी फेल हो गई। कोरोना में प्रबंध सही नहीं हुआ। राहुल ने तीनों के कृषि कानूनों को लेकर सरकार के खिलाफ आवाज उठाई थी। केंद्र सरकार को आखिर में तीनों कानून वापस लेने पड़े। यह किसानों और राहुल गांधी की ताकत है। उन्होंने विभिन्न मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा को हराने का सही मौका अब आ रहा है।

loksabha election banner

राहुल ने कहा, चार-पांच पूंजीपति चला रहे हैं देश

इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि देश को चार-पांच पूंजीपति चला रहे हैं और हमारे प्रधानमंत्री उनके लिए काम कर रहे हैं। पीएम सुबह उठते ही कहते हैं, आज अदाणी को क्या देना है। ऐसे देश नहीं चलाया जाता है। देश गरीबों, किसानों और छोटे दुकानदारों का है। आज हर संस्थान एक संगठन के हाथ में है। मंत्रियों के दफ्तरों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ओएसडी लगे हुए हैं। बोले, केंद्र सरकार ने किसानों के लिए शोक नहीं रखने दिया। पंजाब सरकार ने मारे गए किसानों के स्वजन को पांच लाख की मदद और 152 को सरकारी नौकरी दी।

प्रियंका गांधी ने पीएम पर साधा निशाना

इस दौरान प्रियंका गांधी ने ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे पर्यटक प्रधानमंत्री अपने आवास से 10-20 किलोमीटर दूर किसानों से मिलने नहीं जा सके, लेकिन पूरी दुनिया घूम आए। वह बोलीं, 70 साल की रट छोडि़ए, यह बताइए कि सात साल में क्या किया? जितना पैसा विज्ञापन में खर्च किया जाता है, उतना किसानों को क्यों नहीं दिया जा रहा है। गोवा में एक उद्योगपति के लिए सड़क बनाई जा रही है। वह बोलीं, केंद्र सरकार के पास 160 करोड़ का विमान खरीदने के लिए पैसा है, लेकिन किसानों के लिए नहीं है। कांग्रेस सरकारों ने जो बनाया, उन्हें बेचा जा रहा है। पूछा जाना चाहिए कि आखिर देश में इतनी महंगाई क्यों है?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.