Move to Jagran APP

Rajasthan : पुलिस महानिदेशक पद से सेवानिवृत हुए भूपेन्द्र सिंह यादव बने राजस्थान लोक सेवा आयोग के चेयरमैन

राजस्थान में पुलिस महानिदेशक पद से सेवानिवृत हुए भूपेन्द्र सिंह यादव को राज्य लोक सेवा आयोग का नया चेयरमैन बनाया गया है। यादव की बतौर आरपीएससी चेयरमैन की नियुक्ति के लंबे समय से कयास लगाये जा रहे थे। बुधवार को उन कयासों पर राज्यपाल कलराज मिश्र की मुहर लग गई।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 02:07 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 02:07 PM (IST)
Rajasthan : पुलिस महानिदेशक पद से सेवानिवृत हुए भूपेन्द्र सिंह यादव बने राजस्थान लोक सेवा आयोग के चेयरमैन
भूपेन्द्र सिंह यादव को राज्य लोक सेवा आयोग (आपीएससी) का नया चेयरमैन

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में पुलिस महानिदेशक पद से बुधवार को सेवानिवृत हुए भूपेन्द्र सिंह यादव को राज्य लोक सेवा आयोग (आपीएससी) का नया चेयरमैन बनाया गया है। यादव की बतौर आरपीएससी चेयरमैन की नियुक्ति के लंबे समय से कयास लगाये जा रहे थे। बुधवार को उन कयासों पर राज्यपाल कलराज मिश्र की मुहर लग गई है।

loksabha election banner

राज्यपाल ने उनकी नियुक्ति के आदेश जारी कर दिये हैं। यादव का बतौर पुलिस महानिदेशक अभी आठ माह का कार्यकाल शेष था। लेकिन उन्होंने पिछले दिनों वीआरएस के लिये आवेदन किया था,जिसे राज्य सरकार ने स्वीकार कर लिया । यादव के स्थान पर अभी स्थायी पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति नहीं की गई है। यादव की आरपीएससी चेयरमैन के रूप में नियुक्ति के बाद अब पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त कार्यभार डीजी (क्राइम) एमएल लाठर को सौंपा गया है। इसके भी आदेश जारी कर दिये गये हैं।

लाठर को पुलिस महानिदेशक बनाये जाने की चर्चा भी काफी दिनों से चल रही है। लेकिन फिलहाल उनके नाम की अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। उम्मीद है कि शीघ्र ही लाठर को प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक बनाने की अधिकारिक घोषणा की जाएगी। राज्य पुलिस महकमें में बड़े बदलाव को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय स्तर पर कसरत की जा रही है। पुलिस अधिकारियों की तबादला सूची इस सप्ताह के अंत तक जारी हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.