जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के झुंझुनूं जिले में इंसानियत को शर्मशार करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला को पेड़ से बांधकर उसके मासूम बेटे के सामने मारपीट की गई। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। मामला झुंझुनूं जिले के बिलवा गांव का है।

यहां जमीन के विवाद को लेकर महिला के पति के बड़े भाई मनीराम और उसके परिवार के सदस्यों ने रविवार को 34 वर्षीय महिला सुमन देवी को खेत में पड़े से बांध दिया और लकड़ियों से उसकी जोरदार पिटाई की गई। सुमन देवी का पांच साल का बेटा पिटाई करने वालों के हाथ जोड़ता रहा, लेकिन उन्होंने बच्चे को भी उठाकर दूर फेंक दिया। इस पूरे घटनाक्रम का गांव के ही किसी व्यक्ति ने अपने मोबाइल में वीडियो बना लिया। यह वीडियो सोमवार को झुंझूनूं जिले में वायरल होता रहा। वीडियो के माध्यम से पुलिस को मामले की जानकारी मिली तो नवलगढ़ पुलिस थाना अधिकारी सुरेन्द्र सिंह अपनी टीम के साथ गांव में पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली।

पीड़िता सुमन देवी ने इस मामले में अपने पति के बड़े भाई मनीराम सहित सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस में मामला दर्ज होने के बाद आरोपित गांव से फरार होकर पास के ही दूसरे गांव में पहुंच गए। मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया, शेष की तलाश जारी है। पुलिस के अनुसार, पीड़िता सुमन देवी के शरीर में कई स्थानों पर चोट आई हैं, उसका स्थानीय सरकारी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

राजस्थान महिला आयोग ने इस मामले में प्रसंज्ञान लेते हुए जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट मांगी है। महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा ने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी। 

Posted By: Sachin Mishra