Move to Jagran APP

Rajasthan: बांसवाड़ा में प्रेम विवाह से खफा लोगों ने युवती को चौराहे पर पीटा

Love Marriage In Banswara प्रेम विवाह करने पर युवती की पिटाई का मामला सामने आया है। घटना राजस्थान के बांसवाड़ा की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 08:01 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 08:01 PM (IST)
Rajasthan: बांसवाड़ा में प्रेम विवाह से खफा लोगों ने युवती को चौराहे पर पीटा
Rajasthan: बांसवाड़ा में प्रेम विवाह से खफा लोगों ने युवती को चौराहे पर पीटा

उदयपुर, संवाद सूत्र। Love Marriage In Banswara: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में परिजनों की मंशा के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह से खफा लोग एक युवती को चौराहे पर उठाकर ले गए तथा अर्धनग्न कर उसकी जमकर पिटाई की। घटना एक दिन पहले की बताई जा रही है। वीडियो वायरल होने पर पुलिस को अगले दिन इसका पता चला। इस बीच, पीड़िता खुद थाने पहुंची तथा मामला दर्ज कराया। इधर, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने संज्ञान लेते हुए इस घटना को गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस अधीक्षक को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। घटना को लेकर पुलिस ने सात लोगों को नामजद किया है और उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

बताया गया गढ़ी थाना क्षेत्र की एक युवती ने पंद्रह दिन पहले अपने प्रेमी से परिजनों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी कर ली थी। जिसको लेकर समाज के लोगों ने आपत्ति जताई थी। बुधवार को युवती के घर पर समाज के लोगों की बैठक हुई। जिसमें युवती के विवाह को लेकर पंद्रह लाख रुपये का जुर्माना लगाए जाने की बात हुई। इस बीच, समाज के कुछ लोग उत्तेजित हो गए तथा घर में घुसकर युवती को उठाकर बाहर खींच लाए। वे उसे गांव के चौराहे पर ले गए तथा कपड़े फाड़कर उसके साथ जमकर मारपीट की। किसी ने युवती को लात मारी तो किसी ने हाथ उठाए। इस घटना की युवाओं ने वीडियो भी बनाई। बड़ी संख्या में लोग वहां एकत्रित थे, लेकिन किसी ने युवती को बचाने की कोशिश नहीं की।परिजनों ने भी मिन्नतें कीं, लेकिन उन्हें मारपीट कर दूर कर दिया। जिसके बाद लोग युवती को उठाकर ले गए तथा रात एक बजे बाद सुनसान स्थान पर छोड़ गए। इसके बाद युवती घायल अवस्था में घर पहुंची। इस घटना का वीडियो वायरल हुआ लेकिन स्थानीय पुलिस-प्रशासन को भनक तक नहीं लगी। घटना के अगले दिन पीड़िता खुद थाने पहुंची तथा मामला दर्ज कराया।

इस बीच, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से जुड़े अधिवक्ता अतीक अहमद को भी घटना का पता चला तो उन्होंने इस संबंध में प्राधिकरण सचिव देवेन्द्र सिंह भाटी से बात की और इस पर संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक से त्वरित कार्रवाई करवाकर मामले में पीड़िता ने पैनल अधिवक्ता के जरिए प्रार्थना पत्र भी भेजा। इस पर

जिला प्राधिकरण के सचिव देवेंद्र सिंह भाटी ने प्रसंज्ञान लिया। भाटी ने बताया कि युवती से हुई अभद्र घटना के वीडियो भी ध्यान में लाए गए, जिसमें कुछ लोग उसे घसीटकर घर से निकालते, कपड़े फाड़ते व अर्धनग्न अवस्था में मारपीट करते दिखाई दिए हैं। इसे लेकर एसपी को निर्देश दिए है कि तत्काल दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कर तथ्यात्मक रिपोर्ट पेश कराएं। पुलिस अधीक्षक कविन्द्र सिंह ने बताया कि सात लोगों को नामजद कर लिया गया है। वे घटना के बाद से फरार हैं और उनके ठिकानों पर दबिश जारी है। इस घटना को लेकन अपहरण, मारपीट तथा अभद्रता का मामला दर्ज किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.