जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में अलवर जिले के नीमराणा में एक पिता ने अपनी नाबालिग बेटी को इतनी बेरहमी से पीटा कि बचने के लिए बच्ची ने दो मंजिला घर से छलांग लगा ली। बच्ची नीचे सड़क पर आकर गिरी, जहां उसके सिर और मुंह से खून बहने लगा और वह अचेत हो गई। आसपास के लोगों ने बच्ची को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। आरोपित पिता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस घटना का वीडिया पड़ोस में ही रहने वाले एक व्यक्ति ने बनाया और फिर तत्काल वायरल कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह करीब 9 बजे हुई इस घटना के वीडियो में पिता की हैवानियत साफ दिखाई दे रही है। वीडियो में बिहार निवासी पिता अपनी 12 साल की बेटी सोनम को चप्पल से मारता हुआ दिखाई दे रहा है। पिता ने मकान की छत पर बेटी की चप्पल से करीब आधा घंटे तक पिटाई की, इससे पहले वह घर के अंदर मार रहा था तो बचने के लिए बच्ची छत पर दौड़ आई। लेकिन पिता छत पर भी पहुंच गया, पिता की पिटाई से बचने के लिए आखिरकार बच्ची दो मंजिला मकान से कूद गई और नीचे सड़क पर जाकर गिरी। सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंचे नीमराणा पुलिस थाना अधिकारी हितेश शर्मा ने बच्ची के बयान लिए। इसके बाद आसपास के लोगों से पूरे घटनाक्रम की जानकारी हासिल की।

पुलिस ने पड़ोसी द्वारा बनाया गया वीडियो भी अपने कब्जे में लिया है। पुलिस के अनुसार, आरोपित पिता बिहार के मधुबनी निवासी संतोष कुमार नीमराणा की एक फैक्ट्री में काम करता है। सोमवार सुबह उसने अपनी बेटी को किसी लड़के से मोबाइल पर बात करते हुए देख लिया और इससे गुस्से में आकर उसने बेटी की बेरहमी से पिटाई की। पुलिस के अनुसार, संतोष कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।  

By Sachin Mishra