उदयपुर, संवाद सूत्र। भीलवाड़ा जिले के ज्योतिष केंद्र कारोई गांव के भृगुसंहिता वाचक ज्योतिषियों का महाराष्ट्र संकट को लेकर दावा है कि वहां भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीज के नेतृत्व में सरकार बनेगी। शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के उप मुख्यमंत्री बनने के योग हैं। हालांकि इसमें एक महीने से अधिक का समय लग सकता है।

कारोई के ज्योतिषी पंडित योगेश शरण शास्त्री ने महाराष्ट्र सरकार में सियासी उठापटक को लेकर भविष्यवाणी की है। भृगु सहिंता की अंक गणितीय गणना के आधार पर उन्होंने कहा कि उद्वव सरकार का जाना तय है। नई सरकार भाजपा गठबंधन की होगी। उनकी अंक गणितीय गणना के आधार पर 28 अप्रैल 2022 को शनि ने मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश किया है। डेढ महीने बाद शनि ग्रह के वक्री होने के कारण सरकार में उठापटक के योग बने हैं। इसमें महाविकास अघाड़ी यानी शिवसेना के उद्वव ठाकरे के नेतृत्व की सरकार के जाने के योग हैं। इसकी बजाय महाराष्ट्र में भाजपा के साथ गठबंधन सरकार के बनने और देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने के प्रबल योग हैं। शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के उपमुख्यमंत्री बनने के योग हैं।

कारोई जहां बचपन से सिखाते हैं ज्योतिष के गुर

भीलवाड़ा जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर राजसमंद रोड पर कारोई गांव स्थित है। इसे ज्योतिष नगरी भी कहा जाता है। यहां भृगु संहिता और अंक गणितीय आधार पर ज्योतिषी लोगों का भविष्य देखने का दावा करते हैं। पंडित नाथूलाल व्यास के परिवार के दर्जनों लोग ज्योतिषी बन चुके हैं और यहां बच्चों को बचपन से ज्योतिष की शिक्षा दी जाती है।

राष्ट्रपति से लेकर आम आदमी तक आता है भविष्य जानने

कारोई में अपना भविष्य जानने के लिए आम आदमी ही नहीं, बल्कि राष्ट्रपति तक आए हैं। पंडित नाथूलाल व्यास से भविष्य जानने के लिए प्रतिभा देवीसिंह पाटिल भी आ चुकी हैं, जिन्हें उनके राष्ट्रपति बनने से पहले इसकी जानकारी पंडित नाथूलाल व्यास ने दी थी। इसी तरह स्मृति ईरानी के भी कैबिनेट मंत्री बनने का दावा भी पंडित नाथूलाल ने किया। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भैरोंसिंह शेखावत तथा अन्य कई राष्ट्रीय और प्रदेश स्तरीय राजनेता अपना भविष्य जानने के लिए आते रहे हैं। इस तरह यहां दिग्गज लोग ही नहीं, बल्कि आम आदमी भी बड़ी संख्या में भविष्य जानने पहुंचते हैं। पंडित नाथूलाल व्यास की दूसरी पीढ़ी के पंडित योगेश शरण शास्त्री, पंडित ओमप्रकाश व्यास, पंडित गोपाल दाधीच सहित कई सदस्य यहां ज्योतिषी पेशा अपनाए हुए हैं। 

Edited By: Priti Jha