Move to Jagran APP

Rajasthan Political Crisis: अशोक गहलोत बोले, जांच एजेंसियों से हम डरने वाले नहीं हैं

Rajasthan Political Crisis राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि केंद्र की जांच एजेंसियों के छापे से हम डरने वाले नहीं हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 05:44 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 07:37 PM (IST)
Rajasthan Political Crisis: अशोक गहलोत बोले, जांच एजेंसियों से हम डरने वाले नहीं हैं
Rajasthan Political Crisis: अशोक गहलोत बोले, जांच एजेंसियों से हम डरने वाले नहीं हैं

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan Political Crisis: सचिन पायलट सहित 19 कांग्रेस विधायकों की अयोग्यता नोटिस के खिलाफ दायर याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट शुक्रवार को फैसला सुनाएगा। इस बीच, सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि स्पीकर ने विधायकों को नोटिस इसलिए भेजा था, ताकि उनसे बातचीत के बाद फैसला लिया जा सके। एक बयान में गहलोत ने गुरुवार को दावा किया कि उनके पास बहुमत है। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर दबाव बनाने की कार्रवाई का आरोप भी लगाया है। गहलोत ने कहा कि केंद्र की जांच एजेंसियों के छापे से हम डरने वाले नहीं हैं। हाल के दिनों में गहलोत के करीबियों और रिश्तेदारों के घर ईडी और सीबीआई के छापे मारे गए हैं। इसी सिलसिले में गहलोत ने केंद्र को जवाब दिया है।

loksabha election banner

पायलट खेमे के कोर्ट में जाने पर उन्होंने कहा कि जो लोग कोर्ट में गए हैं, उन्होंने गलती की है। मीटिंग इसलिए की थी कि जो चले गए हैं, वो वापस आ जाएं। इनकी मंशा अलग होने की है। हमने स्पीकर से भी यही कहा था। स्पीकर नोटिस देकर बातचीत करके फैसला लेते हैं। हमारे कुछ विधायकों को उन लोगों ने बंधक बनाकर रखा है। होटल में बाउंसर लगा रखे हैं। उनके फोन आ रहे हैं कि हम निकल नहीं पा रहे हैं। हमारे पास बहुमत है। उन्होंने कहा कि ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स की जिस तरह से यहां कार्रवाई हुई है, यह कोई नई बात नहीं है। पहले जमाना था। छापे पड़ते थे। अब पहले से ही पता चल जाता है कि छापे पड़ने वाले हैं। इन छापों से हम न डरने वाले हैं, न घबराने वाले हैं। ये लोकतंत्र की हत्या करने वाले लोग हैं। 

इधर, फर्टिलाइजर स्कैम प्रकरण मेें प्रवर्तन निदेशालय की ओर से मुख्यमंत्री अशेक गहलोत के बड़े भाई अग्रसेन के मकान व प्रतिष्ठानों पर बुधवार देर रात तक चली कार्रवाई के बाद यहां से चार मोबाइल, कंप्यूटर हार्ड डिस्क के साथ महत्वपूर्ण दस्तावेजों को जब्त किया गया है। कार्रवाई के बाद टीम यहां से बुधवार रात को रवाना हो पाई। प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बीच ने बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के परिजनों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। ईडी की एक टीम ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत के यहां पर सात करोड़ के फर्टिलाइजर स्कैम मामले में छापा डाला था। कोरोना से बचने के लिए पीपीई किट पहनकर पहुंची ईडी की टीम ने अग्रसेन गहलोत के मंडोर स्थित घर, दुकान व फार्म हाउस पर तलाशी अभियान चलाया। हथियारबंद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कड़ी सुरक्षा के बीच इन जगहों पर जांच की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.