Move to Jagran APP

Rajasthan: सोशल मीडिया पर दोस्ती कर विदेशी युवतियों से दुष्कर्म, गिरफ्तार

Rajasthan पुलिस ने एक ऐसे बदमाश को गिरफ्तार किया है जो सोशल मीडिया पर दोस्ती कर विदेशी युवतियों से दुष्कर्म करता था। आरोपित रपक चटर्जी के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 08:06 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 08:06 PM (IST)
Rajasthan: सोशल मीडिया पर दोस्ती कर विदेशी युवतियों से दुष्कर्म, गिरफ्तार
विदेशी युवतियों से दुष्कर्म के आपोप में गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan: जयपुर पुलिस ने मुंबई से एक ऐसे बदमाश को गिरफ्तार किया है, जो सोशल मीडिया पर दोस्ती कर विदेशी युवतियों से दुष्कर्म करता था। युवतियों को जयपुर बुलाकर होटल में ठहराता था और फिर दुष्कर्म करने के बाद झांसा देकर फरार हो जाता था। गिरफ्तार किए गए 37 साल के रपक चटर्जी के खिलाफ जयपुर और दिल्ली के विभिन्न पुलिस थानों में मामले दर्ज हैं। चटर्जी पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले का रहने वाला है। वह करीब 12 विदेशी भाषाओं का जानकार होने के साथ ही ई-कॉमर्स का व्यवसाय करता है। पुलिस उप अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि नई दिल्ली के निजामुद्दीन पुलिस थाने में एक विदेशी युवती ने उसके साथ जयपुर में एक व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज करवाया था।

loksabha election banner

इस संबंध में जीरो नंबरी एफआइआर 17 सितंबर को जयपुर के सदर थाने में दर्ज हुई थी। इस रिपोर्ट में पीड़िता ने बताया कि चटर्जी से उसकी मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी। इसके बाद भारत भ्रमण के दौरान विदेशी युवती की मुलाकात आरोपित से हुई। साथ घूमने-फिरने के दौरान उनके बीच दोस्ती हो गई। तब वह उसे जयपुर ले गया। वहां 14 अगस्त को कबीर मार्ग, बनीपार्क स्थित एक होटल में उसने विदेशी युवती से दुष्कर्म किया। इसके बाद फरार हो गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद जांच शुरू हुई। तकनीकी साक्ष्य मिलने पर पुलिस को पता चला कि आरोपित मुंबई में ठहरा हुआ है। पुलिस टीम ने मुंबई पहुंचकर उसको गिरफ्तार कर लिया। उसे बुधवार को जयपुर सेशन कोर्ट में पेशकर दो दिन के रिमांड पर लिया।

प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि चटर्जी ऑन लाइन विदेशी कारोबार करने के बहाने विदेशी महिलाओं से सोशल मीडिया पर संपर्क करता है। इसके बाद उन्हें किसी शहर में बुलाता है। मुलाकात के बाद होटल में दुष्कर्म करता है, फिर फरार हो जाता है। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि वह देश के प्रमुख शहरों में कारोबार के सिलसिले में जाता है। वहां तीन-चार माह होटल या अन्य जगहों पर ठहरता है। वहीं, किसी विदेशी युवती को झांसे में लेकर दुष्कर्म करता है। उसके खिलाफ जयपुर के विधायकपुरी और दिल्ली में भी दो विदेशी युवतियों से दुष्कर्म के केस दर्ज हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.