जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के सीमावर्ती जिले श्रीगंगानगर में सेना के एक जवान ने अपनी सर्विस राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। जवान के शव का पोस्टमार्टम करवा लिया गया है। मृतक के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है। जवान करीब एक माह पहले ही घर दो महीने की छुट्टियां बिताकर आया था।

पुलिस के अनुसार आत्महत्या करने वाला जवान मिंटू चैतिया (24) 516 एएससी बटालियन में था। वह श्रीगंगानगर के जवाहरनगर थाना इलाके में स्थित साधुवाली केंट में पदस्थापित था। गुरुवार को उसकी 27 नंबर पर पोस्ट पर सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे की ड्यूटी थी। मिंटू सुबह ड्यूटी पर आया। वहां उसने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

सुबह करीब दस बजे ड्यूटी ऑफिसर ने वहां जाकर देखा तो मिंटू मृत पड़ा मिला और उसकी रायफल उसके पास पड़ी थी। इस पर उसने उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दी।सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को श्रीगंगानगर के सिविल हॉस्पिटल में रखवाया। बाद में शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे सेना के अधिकारियों को सौंप दिया। मिंटू आसाम के देनाजी जिले रहने वाला था। वह दो महीने की छुट्टी काटकर 7 जून को वापस ड्यूटी पर आया था। उसके शव के पास उसका मोबाइल पड़ा मिला है, लेकिन वह लॉक होने के कारण उसे अभी तक खोला नहीं जा सका है।  

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस