Move to Jagran APP

Rajasthan: गहलोत को घर मे घेरने अमित शाह की जोधपुर में जनजागरण सभा

नागरिकता संशोधन कानून ( सीएए ) और नेशनल रजिस्टर फोर सिटीजन ( एनआरसी ) के सिलसिले में भाजपा की ओर से देशभर में जनजागरण सभाएं हो रहीं हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 08:44 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 08:44 AM (IST)
Rajasthan: गहलोत को घर मे घेरने अमित शाह की जोधपुर में जनजागरण सभा
Rajasthan: गहलोत को घर मे घेरने अमित शाह की जोधपुर में जनजागरण सभा

जोधपुर, रंजन दवे। नागरिकता संशोधन कानून ( सीएए ) और नेशनल रजिस्टर फोर सिटीजन ( एनआरसी ) के सिलसिले में भाजपा की ओर से देशभर में जनजागरण सभाएं हो रहीं हैं इसके तहत राजस्थान में एक मात्र सभा 3 जनवरी को जोधपुर में रखी गई है । जन जागरण अभियान की कमान संभाल रहे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस सभा को सम्बोधित करेंगे । इसको लेकर एक ओर भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश है तो दूसरी ओर भाजपा के दिग्गज भी गहलोत को घ्रर में घेर कर दबाब बनाने की कोशिश में है।

loksabha election banner

दरअसल , जोधपुर में होने वाली सभा पहले जयपुर में होने वाली थी , लेकिन कार्यक्रम बदला और सभा के लिए सीएम अशोक गहलोत के गढ़ जोधपुर को चुना गया। वही बड़ी संख्या में जोधपुर में हिंदू विस्थापित रहते है, लिहाज़ा सभा को जयपुर जोधपुर स्थानांतरित किया गया। गृह मंत्री अमित शाह के तय कार्यक्रम के अनुसार पहले कलकत्ता और बाद में जोधपुर आएंगे। जोधपुर में पाकिस्तान से विस्थापित लोग वर्षों से बसे हए हैं । खास बात यह भी है कि अशोक गहलोत सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर केंद्र सरकार का लगातार विरोध में हैं । ऐसे में कोंग्रेस सरकार में उन्हीं के गढ़ उन्हीं मुद्दों पर केन्द्रित सभा करना भाजपा की रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है ।

सीएम अशोक गहलोत के गढ़ में गृह मंत्री अमित शाह की सभा रखने कई मायने निकाले जा रहे । इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी सीएम गहलोत पर निशाना साध चुके हैं । अब गहलोत को घर से घेरने की रणनीति बनाई गई है । शाह इससे पहले सितम्बर 2018 में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर जोधपुर आए थे । तब प्रदेश में विधानसभा चुनाव का शोर था । शाह ने तब यहां प्रबुद्धजन सम्मेलन में हिस्सा लिया था । गृहमंत्री बनने के बाद वह पहली बार जोधपुर आ रहे हैं।जोधपुर में सभा कमला नहेरू नगर आदर्श विद्या मंदिर स्कूल के मैदान में होगी ।

जनजागरण सभा स्थल का किया भूमि

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी की जोधपुर में 03 जनवरी 2020 को जनजागरण सभा के लिए मंगलवार को भूमि पूजन किया गया। भूमि पूजन सभा स्थल कमला नेहरू नगर स्थित आदर्श विद्या मंदिर के केशव परिसर में जिला अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी के नेतृत्व में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह जी शेखावत , राज्य सभा सदस्य नारायण पंचारिया, सभा के पर्यवेक्षक जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग, विधायक श्री मती सूर्यकांता व्यास, पूर्व विधायक जोगाराम पटेल, देहात अध्य्क्ष जगराम बिश्नोई, फलोदी अध्य्क्ष मनोहर पालीवाल, अजमेर के अध्यक्ष ओ पी सारस्वत, पूर्व महापौर घनश्याम ओझा, दवेंद्र सालेचा,पूर्व अध्यक्ष प्रसन्न मेहता ने विधिवत पूजन किया। वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजन के बाद आयोजन स्थल पर स्टेज निर्माण का काम आरम्भ हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.