Move to Jagran APP

कलंकित हुआ बाप बेटी का रिश्ता : एक पिता ने अपनी ही बेटी के साथ किया दुष्‍कर्म

एक बार फिर एक सख्स ने बाप बेटी के रिश्ते को कलंकित कर दिया। अजमेर में एक पिता ने कथित तौर पर अपनी बेटी के साथ दुष्‍कर्म करने के बाद गर्भपात कराया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 01:16 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 01:16 PM (IST)
कलंकित हुआ बाप बेटी का रिश्ता : एक पिता ने अपनी ही बेटी के साथ किया दुष्‍कर्म
कलंकित हुआ बाप बेटी का रिश्ता : एक पिता ने अपनी ही बेटी के साथ किया दुष्‍कर्म

अजमेर, एएनआई। एक बार फिर एक सख्स ने बाप बेटी के रिश्ते को कलंकित कर दिया। इससे शर्मनाक घटना और क्या हो सकती है। अजमेर में एक पिता ने कथित तौर पर अपनी बेटी के साथ दुष्‍कर्म करने के बाद गर्भपात कराया। पुलिस का कहना है,पोक्सो एक्ट (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम के तहत अक्टूबर 2018 में मामला दर्ज किया गया था। जांच के बाद, हमने पाया कि नाबालिग लड़की के साथ उसके पिता ने दुष्‍कर्म किया था। अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

loksabha election banner

जानकारी हो कि पिता और बेटी के रिश्ते को बहुत पवित्र माना जाता है, लेकिन राजस्थान के अजमेर में एक कलयुगी पिता ने इस रिश्ते को शर्मसार कर दिया है। यहां एक पिता पर हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए अपनी नाबालिग बेटी की इज्जत को तार-तार करके उसे गर्भवती करने का आरोप लगा है। जब पीड़िता गर्भवती हो गई तो जबरन उसका गर्भपात भी कराया। 

पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहद अक्टूबर 2018 में मामला दर्ज किया था और कई महीनों की जांच-पड़ताल के बाद अब जाकर उसे गिरफ्तार किया गया है। मामाले की तफ्तीश कर रही पुलिस का कहना है कि जांच के बाद हमने पाया कि नाबालिग लड़की के साथ उसके पिता ने दुष्‍कर्म किया था।

दरअसल, बाप-बेटी के रिश्ते को तार-तार करनेवाला यह शर्मनाक वाकया अजमेर के गेगल थाना इलाके का है।अक्टूबर 2018 में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में एक परिवाद पेश हुआ था, जिसमें एक नाबालिक लड़की के साथ कुछ गलत होने का अंदेशा जताया गया था। इस मामले में स्थानीय पुलिस ने करीब 8 महीने तक जांच-पड़ताल की, तब जाकर वो इस मामले की तह तक पहुंच पाए। 

गौरतलब है कि पिता द्वारा बेटी का दुष्‍कर्म कर उसे गर्भवती करने और फिर उसका गर्भपात कराने वाले इस केस की जांच शुरू हुई तो पुलिस ने एक-एक पहलू को गंभीरता से सुलझाया। इस दौरान पुलिस ने पीड़िता और उसकी मां को विश्वास में लेकर मदद के लिए राजी किया। पुलिस से भरोसा मिलने के बाद पीड़िता और उसकी मां ने इस हैवानियत की सारी कहानी बयां कर दी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर उसे सलाखों के पीछे डाल दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.