Move to Jagran APP

Rajasthan Political Crisis: अजय माकन ने गजेंद्र सिंह शेखावत का इस्तीफा मांगा, केंद्र सरकार से पूछे पांच सवाल

Rajasthan Political Crisis कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि अगर गजेंद्र सिंह शेखावत दोषी नहीं हैं तो जांच में सहयोग करें और अपनी आवाज का सैंपल एसओजी को दे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 04:57 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 04:57 PM (IST)
Rajasthan Political Crisis: अजय माकन ने गजेंद्र सिंह शेखावत का इस्तीफा मांगा, केंद्र सरकार से पूछे पांच सवाल
Rajasthan Political Crisis: अजय माकन ने गजेंद्र सिंह शेखावत का इस्तीफा मांगा, केंद्र सरकार से पूछे पांच सवाल

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan Political Crisis: विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर जारी हुए ऑडियो टेप में नाम आने पर कांग्रेस ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का इस्तीफा मांगा है। कांग्रेस का कहना है कि यदि या तो शेखावत खुद इस्तीफा दें, नहीं तो उन्हें पद से हटाया जाए। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता अजय माकन ने रविवार को जयपुर के फेयरमाउंट होटल में मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर शेखावत दोषी नहीं हैं तो जांच में सहयोग करें और अपनी आवाज का सैंपल एसओजी को दे। विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े ऑडियो में कांग्रेस के बागी विधायकों विश्वेंद्र सिंह व भंवरलाल शर्मा को भी आवाज का सैंपल देने में सहयोग करना चाहिए।

loksabha election banner

माकन ने कहा कि गहलोत सरकार के खिलाफ षड्यंत्र में यदि भाजपा की कोई भूमिका नहीं है तो हरियाणा सरकार बागी विधायकों को क्यों सुरक्षा दे रही है। कभी खबर आती है कि इन्हें दिल्ली के होटल में रखा गया है और कभी कर्नाटक भेजे जाने की सूचना आती है, बागी विधायकों के भाजपा शासित राज्यों में जाने की खबरें क्यों आती हैं। आयकर विभाग और ईडी क्यों कांग्रेस नेताओं पर दबाव बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की हत्या हो रही है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो लोग वोट डालने से पहले सोचेंगे कि हम वोट डालने जा रहे हैं। धनबल का उपयोग करके कुछ लोग हमारे मत को बदल सकते हैं तो क्यों वोट दें। हम सब को मिलकर लोकतंत्र बचाने की जरूरत है। जब एसओजी की टीम हरियाणा पहुंची तो उन्हें रोक दिया गया। विधायकों को भागने का मौका दिया गया। उन्होंने कहा कि अगर अब भी विधायकों में कांग्रेस के प्रति आस्था है तो अपने परिवार में आने में क्या दिक्कत है।

माकन ने केंद्र सरकार से पूछे पांच सवाल

-जब गजेंद्र सिंह का नाम एफआईआर में आ गया। क्यों वह अभी भी केंद्र सरकार में मंत्री पद में बने हैं? उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। उन्हें अपना वॉयस सैंपल देना चाहिए।

-भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह का वॉयस सैंपल देने से क्यों रोका जा रहा है?

-क्या केंद्र सरकार के और बड़े नेता इसमें शामिल हैं? सीबीआइ जांच करवाकर क्या वो नामों को दबाना चाहते हैं?

-क्या भाजपा को ये नहीं बताना चाहिए कि इतना काला धन कहा से आ रहा है? 25-35 करोड़ की बात कर रहे हैं।

-अगर भाजपा की कोई भूमिका नहीं है, तो केंद्र सरकार से लेकर हरियाणा सरकार, इनकम टैक्स, ईडी, दिल्ली पुलिस कांग्रेस के विधायकों को सुरक्षा देने और दबाव क्यों बना रही है? 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.