Move to Jagran APP

Corona Vaccination In Jodhpur: जोधपुर में एम्स निदेशक डॉ. संजीव मिश्रा ने लगवाया पहला टीका

Corona Vaccination In Jodhpur प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टीकाकरण अभियान की शुरुआत के बाद जोधपुर में सबसे पहला टीका एम्स के निदेशक डॉ. संजीव मिश्रा के लगाने के साथ टीकाकरण के इस अभियान की शुरुआत हो गई। इसके बाद अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों के टीका लगाया गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 06:59 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 06:59 PM (IST)
Corona Vaccination In Jodhpur: जोधपुर में एम्स निदेशक डॉ. संजीव मिश्रा ने लगवाया पहला टीका
जोधपुर में एम्स निदेशक डॉ. संजीव डॉ. मिश्रा ने लगवाया पहला टीका। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। Corona Vaccination In Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर में शनिवार को कोरोना का पहला टीका एम्स अस्पताल के निदेशक ने लगवाया है। सीएमएचओ सहित अन्य चिकित्सा अधिकारियों ने भी टीका लगवा कर इसकी शुरुआत की। जोधपुर शहर और ग्रामीण क्षेत्र में 9 जगहों पर टीकाकरण एक साथ आरंभ हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टीकाकरण अभियान की शुरुआत के बाद जोधपुर में सबसे पहला टीका एम्स के निदेशक डॉ. संजीव मिश्रा के लगाने के साथ टीकाकरण के इस अभियान की शुरुआत हो गई। इसके बाद अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों के टीका लगाया गया है। वहीं, एमडीएम अस्पताल सहित अन्य आठ सेंटरों पर टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है। जोधपुर सीएमएचओ डॉ बलवंत मंडा ने भी इसी प्रकार टीकाकरण में अग्रणी भूमिका निभाते हुए अपने सब स्टाफ में सबसे पहले टीका लगवाया।

loksabha election banner

भाषण खत्म होते ही लगवाया टीका

शहर के एम्स अस्पताल के निदेशक डॉ. संजीव मिश्रा ने टीकारण के प्रोटोकाल की पालना करते हुए सबसे पहले अपने टीका लगवाया। प्रधानमंत्री का भाषण समाप्त होते ही वे अपनी सीट से उठे और टीका लगवाने को पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने अपने मोबाइल में मिले मैसेज व आधार कार्ड की जांच करवाई। इसके बाद वे टीका कक्ष में पहुंचे। वहां उनके टीका लगा। जोधपुर में इस अभियान की शुरुआत की गई। टीका लगवाने के बाद वे आइसोलेशन कक्ष में पहुंच गए और डॉक्टरों की निगरानी में रहे। टीका लगवाने के बाद बाहर निकलते समय डॉ. मिश्रा काफी प्रसन्नचित मुद्रा में नजर आए थे। उन्होंने कहा कि टीका लगवाने को लेकर कोई भय न तो पहले था और ना ही अब। हमें इस पर पूर्ण विश्वास है। टीकाकरण से ही कोरोना को पराजित किया जा सकता है।

शहर और ग्रामीण में नौ स्थानों पर लगेगा टीका

एम्स, उम्मेद, एमडीएमएच व रेजीडेंसी डिस्पेंसरी के अलावा 9 मेडिकल संस्थानों पर शनिवार से कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। पहले दिन 900 लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य तय किया गया है। एक संस्थान पर सौ लोगों को टीका लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.