Move to Jagran APP

Rajasthan: पेट्रोल पंप लूट के बाद मेवात गैंग से जुड़े बदमाशों की पलटी स्कॉर्पियो, ग्रामीणों ने दबोचा

चित्तौड़गढ़ के सोनियाणा स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप लूट के बाद बदमाशों की स्कॉर्पियो पलट गई। ग्रामीणों ने लुटेरों को दबोच लिया और उनकी जमकर पिटाई के बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 02:52 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 02:52 PM (IST)
Rajasthan: पेट्रोल पंप लूट के बाद मेवात गैंग से जुड़े बदमाशों की पलटी स्कॉर्पियो, ग्रामीणों ने दबोचा
Rajasthan: पेट्रोल पंप लूट के बाद मेवात गैंग से जुड़े बदमाशों की पलटी स्कॉर्पियो, ग्रामीणों ने दबोचा

उदयपुर, जागरण संवाददाता। चित्तौड़गढ़ जिले के सोनियाणा स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप पर गुरुवार सुबह की लूट के बाद बदमाशों की स्कॉर्पियो पलट गई। ग्रामीणों ने लुटेरों को दबोच लिया और उनकी जमकर पिटाई के बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए बदमाश हरियाणा की कुख्यात मेवात गैंग के सदस्य हैं। पुलिस ने उनसे पेट्रोल पंप से लूटी नकदी, देसी कट्टा तथा कारतूस बरामद किए। उनसे बरामद स्कॉर्पियो भी चोरी की बताई जा रही है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार तीनों बदमाश हरियाणा के नूह जिले के रहने वाले हैं तथा मेवात गैंग से जुड़े हुए हैं। पकड़े गए बदमाशों में शाकिर पुत्र अली मोहम्मद मेवाती, जुनेद खान और राहुल खान शामिल हैं। गुरुवार सुबह साढ़े पांच बजे इन बदमाशों ने गंगरार क्षेत्र के सोनियाणा में भीलवाड़ा सिक्सलेन मार्ग स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप पर लूट की थी। जहां चाकू की नोक पर एक बदमाश ने पेट्रोल पंप के कर्मचारी राजू को बंधक बनाया और उसे कार्यालय में ले गए।

वहां से लगभग 25 हजार रुपये की नकदी, कम्प्यूटर, मोबाइल आदि सामान लूटने के बाद स्कॉर्पियों से साड़ास मार्ग की ओर भाग निकले। इसकी सूचना राजू ने पंप मालिक को दी। बदमाशों के भागने के बाद राजू ने शोर मचाया तो आसपास के ग्रामीण भी जाग गए। जिन्होंने अपने वाहनों से भागते लुटेरों का पीछा करना शुरू कर दिया। इसी बीच जवासिया गांव के निकट लुटेरों की स्कॉर्पियो असंतुलित होकर पलट गई। जिसमें लुटेरे घायल हो गए थे, फिर भी ग्रामीणों ने उन्हें बाहर निकाला और उनकी जमकर पिटाई की।

इसी बीच सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा लुटेरों को हिरासत में लिया। गंगरार थाना पुलिस ने तीनों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज किया तथा चोरी किया माल तथा स्कॉर्पियो जब्त कर ली। स्कॉर्पियों चोरी की बताई जा रही है, जिसकी आगे ओर पीछे की दोनों नंबर प्लेट अलग-अलग थी। लुटेरों से एक देशी कट्टा तथा दो कारतूस भी बरामद हुए। पुलिस उपाधीक्षक दलपतसिंह ने बताया कि बदमाश हरियाणा की कुख्यात मेवात गैंग के सदस्य हैं, जिनके खिलाफ दो दर्जन से अधिक लूट के मामले दर्ज हैं। रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की जानी है।

भीलवाड़ा में पंप लूट के बाद आए थे गंगरार

पुलिस उप अधीक्षक दलपतसिंह ने बताया कि सोनियाणा स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप की लूट से पहले यह गिरोह भीलवाड़ा जिले में पंप लूट की वारदात को अंजाम दे चुका था। वहां हमीरगढ़ थाना अंतर्गत स्वरूपगंज चौराहा स्थित पेट्रोल पंप से इन बदमाशों से दस हजार रुपये की नकदी लूटी थी और भाग निकले थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.