जयपुर, [जागरण संवाददता] । अगले वर्ष होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने चुनावी तैयारियां प्रारम्भ कर दी है। राज्य के सभी 33 जिलों एवं विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी की इकाईयां गठित करने के साथ ही कार्यकर्ताओं को चुनाव अभियान में जुटने के लिए कहा गया है। युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए राज्य के सभी विश्वविघालयों एवं कॉलेजों में सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है।

20 जुलाई तक चलने वाले सदस्यता अभियान के बाद प्रत्येक विवि.एवं कॉलेज में आप से जुड़े स्टूडेंट्स के सम्मेलन होंगे। इनमें आप की गरीब और बेसहारा लोगों के साथ ही स्टूडेंट्स के प्रति सोच के बारे में बताया जाएगा।

इस वर्ष प्रदेश के सभी विवि.एवं कॉलेजों में होने वाले छात्र संघ चुनाव में आप के छात्र,युवा संगठन सीवाईएसएस के बैनर पर चुनाव लड़ा जाएगा। राजस्थान में आप के मीडिया कोर्डिनेटर अभिषेक जैन ने बताया कि केन्द्रीय नेतृत्व के निर्देश पर सीवाईएसएस की इकाईयां गठित की जा रही है। स्टूडेंट्स को आप की विचारधारा के बारे में समझाया जा रहा है।

यह बताने का प्रयास किया जा रहा है कि आप युवाओं एवं स्टूडेंट्स के भविष्य को लेकर क्या सोचती है। उन्होंने बताया कि प्रदेश प्रभारी कुमार विश्वास ने राज्य विधानसभा चुनाव से पहले सभी विवि.एवं कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव लड़ने के निर्देश दिए है। जानकारी के अनुसार एनएसयूआई और अखिल भारतीय विधार्थी परिषद के कुछ छात्र नेता भी आगामी दिनों में आप से जुड़ने की तैयारी कर रहे है। 

 

 यह भी पढें: अंतरआत्मा की आवाज से वोट दें: मीरा कुमार

 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस