Move to Jagran APP

रणथंभौर सेंचूरी से निकल कर बाहर आए एक टाइगर ने किया हमला

राजस्थान में सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर सेंचूरी से निकल कर बाहर आए एक टाइगर ने बुधवार सुबह एक ग्रामीण पर हमला कर दिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 11:37 AM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 11:37 AM (IST)
रणथंभौर सेंचूरी से निकल कर बाहर आए एक टाइगर ने किया हमला
रणथंभौर सेंचूरी से निकल कर बाहर आए एक टाइगर ने किया हमला

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर सेंचूरी से निकल कर बाहर आए एक टाइगर ने बुधवार सुबह एक ग्रामीण पर हमला कर दिया। हालांकि ग्रामीण का टाइगर शिकार नहीं कर सका और लोगों का शोर सुनकर वापस सेंचूरी में चला गया। सेंचूरी की खंडार रेंज के मई खुर्द-सांवलपुर गांव के नजदीक एक साथ दो टाइगरों का मूवमेंट पिछले कई दिनों से बना हुआ है। इनके के मूवमेंट को लेकर ग्रामीणों में दहशत में है। बुधवार सुबह सवाई माधोपुर के बहरावण्डा खुर्द गांव निवासी बद्री जाट अपनी बाइक से गोठडा गांव जा रहा था । इसी दौरान मई खुर्द गांव के नजदीक एक टाइगर ने अचानक उस पर हमला कर दिया।

loksabha election banner

हालांकि सर्दी से बचने के लिए जो शॉल बद्री लाल जाट ने ओढ़ रखी थी, वहीं टाइगर के पंजों में उलझ गई, इसी बीच उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर पास के ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो टाइगर सेंचूरी में वापस चला गया। इससे ब्रदीलाल जाट की जान बच गई। घटना की सूचना मिलने के बाद आसपास के ग्रामीण हाथों में लाठियां-डंडे लेकर मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। इस पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। वनकर्मियों की टीम हमलावर टाइगर की ट्रेकिंग में जुटी है। दूसरे टाइगर की लोकेशन का भी पता करने का प्रयास किया जा रहा है।उल्लेखनीय है कि इस साल में अब तक 4 लोग टाइगर के हमले में जान गंवा चुके और 4 घायल भी हो चुके है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.