जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के हनुमानगढ़ में पुलिस ने 7150 नशीली गोलियों सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए 50 वर्षीय बलविंद्र सिंह ने श्रीगंगानगर सहित प्रदेश के विभिन्न शहरों में नशीली गोलियों की आपूर्ति करने की बात स्वीकार की है।

श्रीगंगानगर कोतवाली पुलिस थाना अधिकारी धीरेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि पुलिस द्वारा चलाए जा रहे नशा विरोधी अभियान के तहत मुखबीर से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति नशीली गोलियां लेकर हनुमानगढ़ जंक्शन पर आ रहा है। सूचना के आधार पर बाइक सवार बलविंद्र सिंह को रोक कर तलाशी ली गई।

तलाशी में उसके पास से एनडीपीएस घटक युक्त 4750 गोलियां ट्रामाडॉल एवं 2400 एल्प्राजोलम गोलियां बरामद हुई। इस तरह कुल 7150 गोलियां बरामद की गई।

उल्लेखनीय है कि पंजाब से सटे राजस्थान के हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिलों में नशीली दवाओं के बढ़ते कारोबार पर लगाम लगाने एवं लोगों को नशा मुक्ति के लिए प्रेरित करने के लिए पुलिस ने इन दिनों अभियान चला रखा है। इसी के तहत पिछले दिनों श्रीगंगानगर में नशीली दवाओं की बड़ी खेप पकड़ी गई थी । 

उल्लेखनीय है कि हनुमानगढ़ पुलिस ने बलविंद्र सिंह सिंह बाजीगर को गिरफ्तार किया जिसके कब्जे से इतनी अधिक नशीली गोलियां बरामद हुई है। जानकारी हो बलविंद्र सिंह के कब्जे से ट्रामाडोल साल्ट की 4750 तथा अल्प्राजोलम की 2400 गोलियां बरामद हुई हैं। वह मोटरसाइकिल पर नशीली गोलियों की खेप कहीं सप्लाई करने जा रहा था।

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस